पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड गैस प्लांट के ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर:मांगें पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने की दी चेतावनी

लोनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोनी में बंथला गांव स्थित इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड गैस प्लांट के ट्रांसपोर्टर अपनी आठ मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। उनके हड़ताल करने से दो प्रदेश के कई जिलों में इंडियन गैस की सप्लाई ठप हाेने की संभावना है। ट्रांसपोर्टरों ने मांग पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने की बात कही है।

इंडियन आयल कापोरेशन लिमिटेड गैस प्लांट पर करीब 60 ट्रांसपोर्टरों के दो सौ ट्रक लगे हैं। जो कई प्रदेश के जिलों में गैस सप्लाई करते हैं। ट्रांसपोर्टरों का आरोप है कि सिलेंडर पर उसका व गैस का भार लिखा रहता है। घरों में गैस सप्लाई करने वाले सप्लायर सिलेंडर के भार से छेड़छाड़ (टेयरवेट टेंपर्ड) कर गैस की कालाबाजारी करते हैं।

एंग्रीमेंट को लेकर भी है परेशानी

ट्रांसपोर्टरों की मानें तो अधिकारी ट्रक से प्लांट में आने वाले सिलेंडरों की लिस्ट मांगते हैं। अधिकांश चालक बिना पढ़े लिखे हैं। लिस्ट कैसे तैयार कराई जाए। वहीं एग्रीमेंट में लोडिंग-अनलोडिंग ट्रांसपोर्टर की जिम्मेदारी है। जिसे सभी आपस में मिलकर करा लेते हैं। लेकिन, कुछ समय से एक व्यक्ति को लोडिंग-अनलोडिंग का ठेका दे दिया गया है। जो मनमाने रुपये वसूल रहा है। आरोप है कि विरोध करने पर ट्रांसपोर्टरों को डराया धमका जा रहा है।

हड़ताल के बाद खड़े वाहन
हड़ताल के बाद खड़े वाहन

मैनेजर को सौंपा जा चुका है ज्ञापन

​​​​​​ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्लांट मैनेजर को ज्ञापन भी सौंपा था। लेकिन, उन्होंने मांगों को लेकर कोई ठोस जवाब नहीं दिया। जिसके बाद वह हड़ताल पर हैं। उन्होंने बताया कि बंथला गांव स्थित इंडियन आयल कापोरेशन लिमिटेड गैस प्लांट से उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के कई जिलों में सप्लाई होती है। यदि मांग पूरी नहीं हुई तो वह हड़ताल वापस नहीं लेंगे। कुछ दिन हड़ताल रहने पर दोनों प्रदेश में गैस की किल्लत बढ़ जाएगी।

खबरें और भी हैं...