पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंडोला समेत 6 गांव के किसानों ने की पंचायत:किसानों पर हो रहे अत्याचार पर दशहरे पर केंद्र, राज्य सरकार का पुतला दहन करने की बनाई योजना

लोनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोनी में आवास विकास के खिलाफ बढ़े मुआवजे की मांग को लेकर पांच वर्षों से अधिक समय से धरने पर बैठे मंडोला समेत 6 गांव के किसानों ने धरना स्थल पर पंचायत की है। किसानों पर हो रहे अत्याचार पर दशहरे पर केंद्र, राज्य सरकार का पुतला दहन करने की योजना बनाई। सोमवार को भी किसानों का आंदोलन जारी रहा।

किसान नेता नीरज त्यागी ने बताया कि पंचायत में जनप्रतिनिधियों द्वारा किए गए पत्राचार, किसान नेताओं पर किए गए फर्जी मुकदमे, मांगेराम त्यागी (कुतुबपुरमुजफ्फरनगर) धरने पर आने के आगामी कार्यक्रम आदि विषयों पर चर्चा की गई। किसान नेताओं संयोजक महेंद्र सिंह त्यागी, नीरज त्यागी व नवीन गुप्ता पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई होने पर रोष प्रकट किया गया।

धरना स्थल पर किसानों ने की पंचायत।
धरना स्थल पर किसानों ने की पंचायत।

फर्जी मुकदमों को वापस लेने की मांग
किसानों ने कहा ‌कि सर्वप्रथम किसानों पर किए गए फर्जी मुकदमों को वापस लेकर सकारात्मक माहौल बनाया जाए और विजयदशमी से पहले किसानों की मांगों और समस्याओं का समाधान कराया जाए। ऐसा नहीं होने पर किसान विजय दशमी के दिन किसान सत्याग्रह आंदोलन स्थल पर दोपहर एक बजे राज्य सरकार, केंद्र सरकार व उनके सहयोगियों का पुतला दहन करके दशहरा मनाएंगे।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर बॉबी त्यागी, शिवकुमार त्यागी, टेकचंद त्यागी, रामनरेश, चरणसिंह त्यागी, पवन त्यागी, लीलू त्यागी, उमेश त्यागी, रमेश, सुंदर, राकेश त्यागी, विश्वास त्यागी, सियानंद, चंद्रपाल, ज्ञानी बैंसला, मानसिंह, मंगत, सुभाष भारद्वाज समेत अन्य किसान मौजूद रहे।