पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोनी में दिखा गर्मी का प्रकोप:विकास नगर में रखे 400 केवी के ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

लोनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसफार्मर में लगी के दौरान का दृश्य। - Money Bhaskar
ट्रांसफार्मर में लगी के दौरान का दृश्य।

विकास नगर क़ॉलोनी में रखे 400 केवी के ट्रांसफार्मर में सोमवार को अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने एक पानी के टैंकर की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने से दो कॉलोनियों के करीब 300 घरों में बिजली बंद हो गई। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विकास नगर, साहेल नगर कॉलोनी में बिजली निगम ने लाइट के लिए ट्रांसफार्मर रख रखा है। इस ट्रांसफार्मर से करीब 300 घरों में बिजली का कनेक्शन हैं। सोमवार सुबह ओवर लोड होने पर कॉलोनी में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। इस दौरान सबस्टेशन से लाइट को काटा गया। आग लगने की सूचना आसपास के लोगों ने बिजली निगम और दमकल विभाग को दी थी। आग बुझने के बाद बिजली निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां से जले हुए ट्रांसफार्मर को हटा दिया।

वहीं ट्रांसफार्मर में आग लगने पर लोगों को पानी की परेशानी हुई। लोगों को घर के इस्तेमाल बाहर गली में लगे नल से पानी भरना पड़ा है। वहीं 42 डिग्री टंप्रेचर की गर्म में लोगों को परेशानी हुई। कॉलोनी में रहने वाले अधिवक्ता सुरेंद्र सिंह ने जल्द बिजली की समस्या के समाधान के लिए ट्विट किया हैं। उन्होंने बताया कि पहले भी कई बार ट्रांसफार्मर में फाल्ट हुए है। मामले में अधिकारियों को शिकायत की है। हर बार फाल्ट को रिपेयर करते हैं। इस ट्रांसफार्मर में ज्यादा लोड होने से समस्या आ रही है। अधिशासी अभियांता रमेश कृष्णानी ने बताया कि गर्मी के कारण ट्रांसफार्मर में आग लगी है। तुंरत ट्रांसफार्मर को मंगवा लिया है। शाम तक नया ट्रांसफार्मर आ जाएगा।

खबरें और भी हैं...