पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोएडा में तेज हवाओं के साथ बारिश:सड़क पर जगह-जगह उखड़े पड़े पेड़, बिजली सप्लाई बाधित; भीषण गर्मी से मिली राहत

नोएडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नोएडा में सोमवार तड़के से शुरू हुई बारिश और तेज आंधी ने लोगों को राहत तो मिली, लेकिन कई स्थानों पर पेड़ गिरने की जानकारी भी मिली। वहीं सेक्टर-18 में पोल गिरने से बिजली सप्लाई बाधित है।

बारिश से यातायात प्रभावित हुआ है। हालांकि जनहानि की जानकारी नहीं मिली है। वहीं, लचर ट्रांसमिशन की पोल भी खुल गई। शहर के कई सेक्टरों में सुबह 3 बजे से लाइट नहीं आ रही है। ऐसे में लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है।

रास्ते में गिरा पड़ा पेड़।
रास्ते में गिरा पड़ा पेड़।

सड़कों पर गिरे पेड़
नोएडा की मुख्य सड़क एम-1, 2 और 3 के अलावा इंटरनल रोड पर कई स्थानों पर पेड़ गिरने की जानकारी है। अधिकांश आधे की लंबाई में पेड़ गिरे, जिससे सड़कें बंद हो गई हैं। इससे मुख्य सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है। प्राधिकरण की ओर से पेड़ हटाने का काम जारी है। इसके अलावा वन विभाग और बिजली विभाग की टीम उनके साथ लगी हुई है।

आंधी-पानी से बिजली व्यवस्था बाधित।
आंधी-पानी से बिजली व्यवस्था बाधित।

रात 3 बजे से नहीं बिजली
शहर के घनी आबादी वाले सेक्टरों में देर रात 3 बजे से बिजली नहीं है। यहां लाइन टूट गई है। विभाग का कहना है बिजली की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है। एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर शटडाउन लिया गया है। ऐसे में बिजली बार-बार आ जा रही है। लोगों को परेशानी हो रही है। इसमें सेक्टर-11,12,19, 20, 34, 49, 40 के अलावा हरौला, बरौला, सलारपुर, हाजीपुर, नगलीवाजिदपुर के अलावा तमाम गांव हैं, जहां बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है।

40 डिग्री के टार्चर से राहत
बारिश और तेज आंधी तूफान से शहर वासियों को 40 डिग्री के तापमान से राहत मिली है। बारिश से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि आगामी 24 घंटे तक बदलाव रहेगा। इसके बाद एक बार फिर गर्मी का सामना करना पड़ेगा। बताया गया कि एक वेस्टर्न डिर्स्टबेंस सक्रिय हुआ है। इसके चलते यहां क्लाउड बना और आंधी और तेज बारिश हुई।

खबरें और भी हैं...