पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोएडा…दलित प्रेरणा स्थल में ढकी गई मायावती की मूर्ति:पॉलिथीन से कवर की गई मूर्ति, प्रेरणा स्थल में लगे चुनाव चिन्ह हाथी को नहीं ढका जाएगा

नोएडा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प है। सभी दल एक-दूसरे को मात देने के लिए चुनावी मैदान में कड़ा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि पिछली बार की तरह इस बार भी बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उनकी सरकार की तरफ से बनाए गए स्मारकों में लगे उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथियों को नहीं ढका जाएगा।

हालांकि मॉडल कोर्ट ऑफ कंडक्ट के तहत बसपा सुप्रीमो की मूर्ति को केवल कवर दिया गया है। मंगलवार को एडीएम वित्त के आदेश पर मॉडल कोर्ट ऑफ कंडक्ट (एमसीसी) के प्रभारी एडीएम (ई) नितिन ने नोएडा प्राधिकरण को राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी बसपा सुप्रीमो मायावती की दोनों मूर्ति को कवर करने को कहा। इसके लिए पूरी टीम दिन में राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर पहुंची थी, लेकिन मूर्ति कवर करने के लिए पॉलिथीन नई नहीं होने पर बिना कवर किए ही टीम वापस लौट आई थी।

मंगलवार देर रात ढक दी गई मूर्तियां

राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी मायावती की मूर्तियों को मंगलवार देर रात ढक दिया गया। चुनाव के बाद ही मूर्तियों से कवर को हटाया जाएगा। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सेक्टर 94 स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी मायावती की मूर्तियों और उनके चुनाव चिन्ह हाथी को पॉलिथीन से ढक दिया गया था।

नोएडा राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल एंड ग्रीन गार्डन

  • एरिया- 80 एकड़
  • लागत- 685 करोड़ रुपये
खबरें और भी हैं...