पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज रात से दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद:15 अगस्त के मद्देनजर नोएडा से भारी वाहनों के दिल्ली में घुसने पर रोक, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रूट प्लान

गाजियाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने सिर्फ भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है।

नोएडा से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर है। आज यानि 12 अगस्त की रात 10 बजे से 13 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक मालवाहक वाहनों की दिल्ली में एंट्री बंद रहेगी। दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस परेड की रिहर्सल होगी। 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक भी मालवाहक वाहन नोएडा के किसी भी बॉर्डर से दिल्ली में नहीं घुस पाएंगे। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को रूट प्लान जारी कर दिया है।

इन 3 रूटों से निकलेंगे मालवाहक वाहन

  • चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश करके अन्य जगहों पर जाने वाले मालवाहक वाहन इस रेडलाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर आ जाएंगे और यहां से कहीं भी निकल पाएंगे।
  • डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली में होकर जाने वाले मालवाहक वाहन डीएनडी से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से पेरिफेरल पहुंचेंगे और वहां से निकलेंगे।
  • कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली जाने वाले मालवाहक वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट होंगे। वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेल होते हुए निकलेंगे।

नोएडा के किसी भी बॉर्डर से दिल्ली में नो एंट्री

  • 12 अगस्त की रात 10 बजे से 13 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक
  • 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक

गाजियाबाद पुलिस भी बना रही डायवर्जन प्लान
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस पर गाजियाबाद होते हुए भी दिल्ली बॉर्डर पड़ता है। इसलिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस भी वाहन डायवर्जन प्लान तैयार कर रही है। हालांकि, यह डायवर्जन सिर्फ मालवाहक (भारी) वाहनों पर लागू होगा। ऐसे वाहनों को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने से पहले ही दूसरे रास्ते पर मोड़ने की योजना है।

खबरें और भी हैं...