पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोएडा…फोन कॉल से प्रत्याशी कर रहे प्रचार:30 सेकंड में अपना परिचय, चुनाव चिन्ह और किए गए वादे जनता को गिना रहे

नोएडा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोन कॉल से प्रत्याशी कर रहे प्रचार। - Money Bhaskar
फोन कॉल से प्रत्याशी कर रहे प्रचार।

नोएडा में चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। जनसभा, रैली और नुक्कड़ सभाओं पर रोक है। ऐसे में प्रत्याशियों ने प्रचार को नया तरीका निकाला है। वह है कंप्यूटराइज फोन कॉल। आपके मोबाइल पर किसी भी नंबर से फोन आएगा। फोन उठाते ही दूसरी तरफ से जो आवाज आएगी। वह किसी भी पार्टी के प्रत्याशी की हो सकती है। वह अपने वादों के साथ वोट देने की अपील करेगा। इतना कहने के बाद फोन कॉल खुद ब खुद कट जाएगी।

अधिकतर फोन कॉल 30 सेकंड की, ट्रू कॉलर पर भी ब्लू लाइन

प्रत्याशियों के लिए जो कंप्यूटराइज फोन कॉल बनाई गई है। उनकी अधिकतम सीमा 30 सेकंड की है। 30 सेकंड में वह अपना परिचय, चुनाव चिन्ह और किए गए वादे आपको गिना रहे हैं। ट्रू कॉलर पर भी इस कॉल को ब्लू लाइन से ही इंडिकेटर किया जा रहा है। दरअसल, फोन में ट्रू कालर ऐप होने पर वह अधिकतर कंपनी नंबर या कंप्यूटराइज कॉल को लाल रंग की पट्टी पर इंडिकेट करता है। ऐसे में लोग फोन नहीं उठाते और नंबर को ब्लॉक कर देते हैं। यहां ऐसा नहीं है। यह एक सामान्य कॉल की तरह ही है और रिसीव करने के बाद ही आपको पता चलेगा कि यह एक प्रत्याशी की प्रचार संबंधित कॉल है।

कांग्रेस ने शुरू किया कंप्यूटराइज कॉल, प्रत्याशियों में हो रहा ट्रेंड

जनपद गौतम बुद्ध नगर के जेवर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज चौधरी ने इसकी शुरुआत की। अब जनपद में इस तरीके से प्रचार करना ट्रेंड बनता जा रहा है। इसके बाद नोएडा में बीजेपी, कांग्रेस के प्रत्याशियां ने भी इसकी शुरुआत की है। नोएडा वासियों में जहां वीआईपी कल्चर है तो वहीं प्रचार के इस तरह के ट्रेंड को काफी पसंद कर रहे हैं।

कार्यकताओं ने फोन पर लगाई प्रत्याशियों की डीपी

नोएडा में सभी बड़ी पार्टियों कांग्रेस, बीजेपी, बसपा, सपा और आप के प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है। ऐसे में कार्यकर्ताओं का यह निर्देश है कि वह अपनी डीपी में प्रत्याशी की फोटो और स्टेटस में पार्टी के कार्यों और वादों को लिखें। ताकि मतदाताओं तक बात पहुंचाई जा सके।

खबरें और भी हैं...