पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोसाइटी के एओए के 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज:बिल्डर का आरोप फर्जी एओए बनाई, मेंटेनेंस ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ और लूटा कैश

नोएडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-78 स्थित सनशाइन हेलिओस सोसाइटी - Money Bhaskar
सेक्टर-78 स्थित सनशाइन हेलिओस सोसाइटी

थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के सेक्टर 78 स्थित सन शाइन हेलिओस सोसाइटी के मेंटेनेंस मैनेजर ने अपार्टमैंट ऑनर एसोसिएशन के दर्जन भर पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है इन लोगों ने सोसाइटी में फर्जी एसोसिएशन का गठन किया। मेंटेनेंस ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ की और वहां रखी नगदी को चुरा लिया। मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है। वहीं, सोसाइटी के एओए अध्यक्ष रिटायर्ड कर्नल सिद्धू ने बताया कि हम लोग मालूम ही नहीं था कि इस तरह का कोई केस बिल्डर की ओर से किया है। एफआईआर हमने पहले ली लांच कर रखी है। उस पर कार्यवाही हो रही है। इन्होंने झुठे दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत कर हम पर केस किया है। जांच पड़ताल में सब कुछ सामने आ जाएगा।

19 जून को सोसाइटी में प्रदर्शन के दौरान
19 जून को सोसाइटी में प्रदर्शन के दौरान

सन शाइन सोसाइटी में पीड़ित का फर्म हेलियोस मेंटेनेंस एंड सपोर्ट नाम से फर्म है। जिसका काम सोसाइटी की सुरक्षा, देखभाल और बिजली , पानी और जनरेटर आदि का मेनटेनेंस करना है। 19 जून 2022 को कथित अपार्टमैंट ऑनर एसोसिएशन के पदाधिकारी गुरविंदर सिंह सिद्धू, संजय राव, राहुल अग्रवाल, पंकज बाबा, मनीष कश्यप, विवेक माटा, आशीष पांडा, संजय कुमार वाधवा, विनय बंसल, विश्वा लोचन सहित 8-10 अज्ञात लोगों ने मेंटेनेंस कार्यालय में आकर मारपीट की, जान से मारने की धमकी दी। वहां मौजूद कर्मचारियों को डरा धमका कर वहां रखा 6,60,000 रूपए नगद लूट लिया।

आरोप है कि सोसाइटी में एओए का फर्जी तरीके से गठन किया गया। जिस पर सोसाइटी के लोगों ने इसकी शिकायत सिटी रजिस्टर सोसाइटी मेरठ से की। 9 दिसंबर 2021 एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया गया। यही नहीं इस मामले में उच्च न्यायालय में दायर याचिका हवाला देते हुए रजिस्टर को दोबारा से प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर दिए गए आदेश पर 24 दिसंबर को स्टे लगा दिया।

सोसाइटी के बाहर तैनात गार्ड
सोसाइटी के बाहर तैनात गार्ड

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि सेक्टर 78 स्थित सन शाइन हेलि ओस सोसाइटी के फैसिलिटी मैनेजर अमित कुमार मिश्रा ने थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सोसाइटी के पीड़ित के अनुसार सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...