पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रेटर नोएडा में अवैध मार्किट पर चला बुलडोजर:प्राधिकरण ने कब्जा मुक्त कराई छह करोड़ की जमीन, अतिक्रमण से आवागमन हो गया था मुश्किल

ग्रेटर नोएडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रेटर नोएडा में अवैध मार्किट पर चला बुलडोजर - Money Bhaskar
ग्रेटर नोएडा में अवैध मार्किट पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में इस समय अवैध अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की जा रही है। अवैध रूप से हुए निर्माण पर जमकर बुलडोजर भी चलाया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में भी प्राधिकरण की तरफ से अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई जारी है। आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा अवैध रूप से बनाए गए खोखे और शेड पर बुलडोजर चलाया गया और 6 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया।

आए दिन लोग कर रहे थे शिकायत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को एच्छर के पास लग रही अवैध खोखे व शैड मार्केट को हटा दिया। इनमें मुर्गा, मीट, सब्जी आदि की अवैध रूप से बिक्री होती थी। इस अवैध रूप से बनी मार्केट को लेकर आए दिन लोगों की शिकायतें प्राधिकरण के पास आ रही थी। सीईओ के निर्देश के बाद प्राधिकरण इस अवैध मार्केट को हटा दिया।प्राधिकरण के डीजीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा ने बताया कि परियोजना विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सुभाष चंद्रा के नेतृत्व में प्रबंधक बीपी सिंह व एए जैदी की टीम ने यह अतिक्रमण निरोधक कार्रवाई की।

करीब 2 घंटे चला बुलडोजर
टीम सुबह 11 बजे मौके पर पहुंच गई और दो घंटे तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही चली। इस जगह से 20 से अधिक खोखे व शैड हटा दिए गए। करीब 2500 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपए आंकी गई है। करीब 2 घंटे तक बुलडोजर जमकर चला और अवैध रूप से लगी हुई मार्केट को हटा दिया गया। इस दौरान प्राधिकरण में तैनात पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि यह जमीन सेक्टर पाई वन का हिस्सा है।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने अधिसूचित एरिया में अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के अधिकारी लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...