पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दनकौर के रहने वाले दारोगा राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित:बहादुर दारोगा को ग्रामीणों ने किया सम्मानित, आतंकवादियों को किया था ढेर

जेवर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात दारोगा राजेंद्र सिंह को दनकौर कोतवाली क्षेत्र के समसपुर गांव में ग्रामीणों द्वारा सम्मानित किया गया है। - Money Bhaskar
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात दारोगा राजेंद्र सिंह को दनकौर कोतवाली क्षेत्र के समसपुर गांव में ग्रामीणों द्वारा सम्मानित किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात एक दारोगा को दनकौर कोतवाली क्षेत्र के समसपुर गांव में ग्रामीणों द्वारा सम्मानित किया गया है। दरअसल, दारोगा राजेंद्र सिंह इसी गांव के रहने वाले हैं। जिन्होंने अच्छी वीरता दिखाते हुए पिछले कुछ वर्षों में कई साहसी कार्य किए हैं। जिसके लिए उनको राष्ट्रपति द्वारा भी सम्मानित किया गया है।

दो आतंकवादियों को किया था ढेर
सोमवार को जब वह अपने गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया। दारोगा राजेंद्र सिंह का कहना है कई वर्ष पहले उन्होंने अपनी टीम के साथ दिल्ली में दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया था। जिसके लिए उनको राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी किया गया है। साथ ही उन्होंने कुछ दिन पहले दिल्ली में करोड़ों रुपये की मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले अपराधियों को पकड़ा था। जिसके लिए ग्रामीणों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया है। ड्यूटी के चलते वह अक्सर दिल्ली में रहते हैं। गांव में वह वर्ष में एक या दो बार ही आते हैं।

दारोगा राजेंद्र सिंह को राष्ट्रपति द्वारा भी सम्मानित किया गया है।
दारोगा राजेंद्र सिंह को राष्ट्रपति द्वारा भी सम्मानित किया गया है।

ग्रामीणों ने कहा- गांव का नाम किया काफी रोशन
बहादुर दारोगा राजेंद्र सिंह का कहना है कि आगे भी वह अपनी ड्यूटी का अच्छे तरीके से फर्ज निभाते हुए ऐसे ही कार्य करते रहेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि राजेंद्र सिंह की वजह से उनके गांव का नाम भी काफी रोशन हुआ है। जिसके चलते उनको ग्रामीणों ने सम्मानित किया है।

ये लोग रहे शामिल
इस मौके पर ओमवीर सिंह नागर, मास्टर हरिश्चंद्र, धर्मपाल दरोगा, धनपाल, चमन ठेकेदार, संजय, धर्मेंद्र, सुरेंद्र, रविंद्र, सोनू, डॉ. वेद प्रकाश, देशराज नागर, रमेश, अजयपाल महीपाल, बलराज, वीरू, कृष्ण, प्रिंस, शिवम, संदीप और बाबू, बंटी, सोनू, दीपक और लीलू समेत कई लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...