पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेवर में राशन डीलर ने सगे भाई-बहन पर बोला हमला:सरकारी जमीन पर कब्जे का विरोध पड़ा भारी, 6 लोग नामजद

जेवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के खेरली भाव गांव में एक राशन डीलर पर अवैध कब्जे का विरोध करने पर दो सगे भाई-बहनों ने हमला कर घायल करने का आरोप लगाया है। घायलों का पास के ही एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने रबूपुरा कोतवाली पहुंचकर 6 लोगों को नामजद करते हुए शिकायत की है।

गांव निवासी दलित उम्मेद सिंह ने बताया कि उनके घर के नजदीक की सरकारी जगह पड़ी हुई है। जिस पर गांव के लोग शादी समारोह समेत अन्य कार्यक्रम करते हैं। उनका आरोप है कि गांव का ही एक राशन डीलर चेतराम पिछले कई वर्षों से उस जगह को कब्जाना चाहता है। परिवार का कहना है कि सोमवार शाम भी आरोपी सरकारी जगह पर कब्जा अपने अन्य परिवार के लोगों के साथ कर रहा था।

पीड़ित पक्ष द्वारा दिया गया प्रार्थना-पत्र
पीड़ित पक्ष द्वारा दिया गया प्रार्थना-पत्र

जानलेवा हमले में भाई-बहन लहूलुहान

पीड़ित उम्मेद सिंह और उसकी बहन भारती ने वहां पहुंचकर विरोध किया तो आरोपियों ने एक राय होकर दोनों बहन भाई पर लाठी-डंडे ईटों से जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में दोनों बहन भाई बुरी तरह से लहूलुहान हो गए। घायल अवस्था में परिवार के लोगों ने दोनों को पास के ही सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने 6 आरोपियों को नामजद करते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की है।

पीड़ित पक्ष ने आए दिन विवाद का लगाया आरोप

पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी पक्ष दबंग किस्म का है। जो आए दिन पड़ोस के लोगों के साथ भी कब्जे करने को लेकर विवाद करता रहता है। पीड़ित परिवार का आरोप है कई बार इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी शिकायत की गई है। लेकिन, उसके बावजूद भी आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कोतवाली प्रभारी ने दी जानकारी

जिसकी वजह से ही आरोपी द्वारा सोमवार को उन पर हमला किया गया है। इस बारे में रबूपुरा कोतवाली प्रभारी विवेक श्रीवास्तव का कहना है कि पीड़ित पक्ष की शिकायत ले ली गई है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...