पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेवर में मनाई गई रविदास जयंती:दनकौर जूनियर हाईस्कूल में मनाई गई रविदास जयंती

जेवर, गौतमबुद्ध नगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जेवर । ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में स्थित जूनियर हाईस्कूल में रविदास महाराज की 644वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षकों ने उनके चित्र पर फूल माला चढ़ाई। बुधवार को रविदास महाराज की 644 वीं जयंती क्षेत्रभर में धूमधाम से मनाई जा रही है। इसी सिलसिले में दनकौर कस्बे में स्थित जूनियर हाईस्कूल में कार्यरत शिक्षकों ने एकत्रित होकर उनके चित्र पर फूल माला भी चढ़ाई।

इस मौके पर विद्यालय के प्रिंसिपल निरंजन सिंह नागर ने विद्यालय के बच्चों को संत रविदास के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संत रविदास ने समाज को आगे बढ़ाने में काफी प्रयास किया था। जिन्होंने अपना पूरा जीवन समाजहित में ही निकाल दिया था। जिनकी शिक्षाओं पर आज भी लोग चल रहे हैं।

विद्यालय के प्रिंसिपल ने उनके विषय पर छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए उनकी जीवनी पर पूरा प्रकाश डाला। उन्होंने छात्र-छात्राओं और विद्यालय के स्टाफ से कहा कि हम सभी को ऐसे संतों की प्रेरणाओं पर चलकर समाजहित में काम करना चाहिए। जिसके बाद ही भविष्य उज्जवल होता है। इस मौके पर राकेश कुमार, उषा शर्मा, पिंकी, रोहित कुमार, कौशल्या, सुल्ताना, बबीता, नीरज और आदेश शर्मा समेत छात्र छात्राएं और उनके कई अभिभावक भी उपस्थित रहे।