पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेवर तहसील पहुंचकर किसानों ने की बैठक:बारिश से हुई फसल की बर्बादी का उठाया मुद्दा, एसडीएम को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

जेवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति द्वारा जेवर तहसील में एक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर द्वारा और संचालन विपिन सचदेवा द्वारा किया गया। जिसको बाद बारिश से किसानों की फसल की बर्बादी को लेकर उचित मुआवजे की मांग को लेकर एसडीएम जेवर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

पंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर ने कहा कि बे मौसम बारिश से किसानों की धान और बाजरा समेत कई फसलें काफी बर्बाद हो गई। जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि किसानों ने काफी लागत के बाद अपनी फसल को पैदा किया था। लेकिन बारिश से सब कुछ बर्बाद हो गया। जिसको लेकर मंगलवार को उन्होंने जेवर तहसील में क्षेत्र के किसानों के साथ एक मीटिंग की।

किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।
किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

उचित मुआवजे की मांग की
इसके बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। बर्बाद हुई फसलों के उचित मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों की सारी फसल बर्बाद हो गई। किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है। किसानों ने हमेशा इस देश को मजबूत करने का काम किया है। किसानों का जीवन यापन करने का जरिया खेत में खड़ी फसल होती है। इस आपदा ने उनकी फसलों को ही नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग करते हैं कि किसानों की फसलों का उचित मुआवजा देकर किसानों को आर्थिक सहायता दी जाए।

भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति द्वारा जेवर तहसील में एक पंचायत का आयोजन किया गया।
भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति द्वारा जेवर तहसील में एक पंचायत का आयोजन किया गया।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरीश छौंकर, राष्ट्रीय वरिष्ठ महासचिव रघुराज नेताजी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री मनोज प्रधान, जिला अध्यक्ष हरिओम सिंह, प्रदेश महासचिव प्रमोद भाटी, जेवर तहसील अध्यक्ष रिशिपाल दयानतपुर, जेवर नगर अध्यक्ष फिरोज खान, जेवर ब्लॉक अध्यक्ष मनीष, प्रदेश सचिव नरेश कुमार, जिला युवा प्रभारी विक्रम भाटी, निरंजन गौड़, लक्ष्मण सिंह, दीपक, योगेश कुमार, श्रीपाल सिंह, फहीम भाटी, भूरा खान, आदि किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...