पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेवर में बारिश से 4 मकान गिरे:ज्यादा बारिश होने से कई मकानों में आईं दरारें, पीड़ितों ने की डीएम से मुआवजे की मांग

जेवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश लोगों के लिए आफत बन कर आई है। क्षेत्र में बारिश के ज्यादा होने की वजह से मकानों में भी दरार आ गई। जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। जगह जगह बारिश की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
बारिश के चलते अचानक गिरा मकान
शुक्रवार की देर रात अस्तौली गांव में एक दलित परिवार का मकान अचानक भरभरा कर गिर गया। घटना के वक्त घर के अंदर करीब 7 लोग थे। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं लगी। पीड़ित परिवार के मालिक कालू जाटव का कहना है कि वह मजदूरी का काम करते हैं। बारिश कई दिन से हो रही है। जिसके चलते अचानक घर की छत रात को टूट गई।

इस दौरान पीड़ित परिवार ने भागकर जान बचाई। उनका कहना है कि जब बाहर निकले तो अचानक अन्य दीवारें भी गिर गई। उन्होंने बताया कि यदि वे बाहर नहीं निकलते तो बड़ा हादसा हो सकता है। पीड़ित परिवार ने क्षतिपूर्ति के मुआवजे की मांग डीएम से की है।

मकान गिरने से पशु दबे
क्षेत्र के धनसिया गांव में भी शनिवार की सुबह तीन मकान अचानक गिर गए। गनीमत रही कि लोग पहले घरों से निकल गई गए। हालांकि दो मकानों में कई पशु दबे गए। जिनको बाद में लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। लोगों का कहना है बारिश है उनके लिए आफत बन कर आई है। जिससे उनको काफी नुकसान हो रहा है। पीड़ित परिवारों ने क्षतिपूर्ति की मांग भी जिले के अधिकारियों से की है।

एकेडमी का गिरा छज्जा बाल बाल बच्चे
4 दिनों से बारिश होने के चलते मकानों के आसपास पानी भर जाने से बुनियाद बैठ गई है। जिसकी वजह से मकानों में दरार आ गई है। दनकौर में स्थित कराटे एकेडमी चलाने वाले कपिल नागर ने बताया कि बारिश की वजह से शुक्रवार को अचानक उनके एकेडमी का छज्जा गिर गया। गनीमत रही कि घटना के वक्त बच्चे कुछ दूरी पर थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

साथ ही क्षेत्र के सालापुर गांव में भी जन सुविधा केंद्र चलाने वाले सुभाष नागर ने बताया कि पानी भर जाने की वजह से उनके कार्यालय में भी काफी दरार आ गई है। उनका आरोप है कि प्राधिकरण द्वारा गांव में विकास कार्य कराया जा रहा है। जिसके गड्ढे कार्यालय के नजदीक खुदे हुए हैं। जिनमें पानी भर जाने से उनके कार्यालय में दरार आ गई है। जिसकी शिकायत की उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों से की है। साथ ही क्षेत्र में कई वाहन भी सड़क पर हो रहे गड्ढों में भरे पानी की वजह से पलट गए। इस घटना में भी कई लोगों को चोटें आई हैं।

खबरें और भी हैं...