पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेवर में नवरात्रि को लेकर पुलिस हुई अलर्ट:क्षेत्रभर में सुंदर झांकी श्रद्धालुओं ने निकाली, सैकड़ों की संख्या में लोग हुए शामिल

जेवर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज से नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है। जिसको लेकर क्षेत्रभर में रौनक देखने को मिली है। पहला नवरात्र होने के चलते क्षेत्र में अखंड ज्योति के साथ झांकी भी श्रद्धालुओं द्वारा निकाली गई। डीजे-ढोल नगाड़ों के साथ क्षेत्र भर में भक्तिमय माहौल देखने को मिला। साथ ही मंदिरों में भी पूजा-अर्चना करने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई।

क्षेत्र में रही रौनक देखने को मिली
सोमवार से नवरात्रि शुरू होने के चलते सुबह से ही लोगों द्वारा दिल्ली के कालकाजी मंदिर से लाई गई अखंड ज्योति के साथ सुंदर झांकी निकाली गई। जेवर, दनकौर, जहांगीरपुर, रबूपुरा और बिलासपुर समेत मुख्य कस्बे व गांवों में सैकड़ों की तादाद में लोगों ने डीजे के साथ डांस किया। साथ ही विभिन्न प्रकार के देवी देवताओं की पोशाक पहनकर तरह-तरह के करतब भी दिखाएं।

निकाली गई झांकी।
निकाली गई झांकी।

सैकड़ों की तादाद में लोग हुए शामिल
सैकड़ों की तादाद में लोग झांकी के साथ चले और देवी मां के नारे लगाते हुए सुनाई दिए। साथ ही इस बार लोगों का हाथों में भारत का तिरंगा भी इस दौरान देखने को मिला। क्षेत्रभर में झांकी निकालने के बाद स्थानीय मंदिरों में श्रद्धालुओं ने ज्योति को रखा। जहां पर 9 दिन तक ज्योति को रख कर पूजा अर्चना की जाएगी। साथ ही पूजा करने के लिए बच्चे हो या बुजुर्ग मंदिरों में देखे गए।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारी अलर्ट
नवरात्रि पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस चाक-चौबंद देखने को मिली जेवर क्षेत्र के दनकौर, रबूपुरा और बिलासपुर समेत मुख्य जगहों पर स्थित प्राचीन मंदिरों पर पुलिसकर्मी तैनात दिखाई दिए। साथ की झांकी के दौरान भी पुलिसकर्मी भी श्रद्धालुओं के साथ चले।

अतिरिक्त पुलिस बल भी किया गया तैनात
इस बारे ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि नवरात्रि का त्यौहार को लेकर पुलिस बल अलर्ट है। साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी प्रत्येक थाना क्षेत्र में भेजा गया है साथ ही वह खुद मैदान में उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि यदि किसी प्रकार का भी कोई विवाद पाया जाता है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...