पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकोहाबाद...कंपकंपाती सर्दी बढ़ा रही मरीजों की संख्या:सर्दी, वायरल बुखार, जुकाम के मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

शिकोहाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला संयुक्त चिकित्सालय में कंपकंपाती सर्दी में भी मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। ज्यादातर मरीज सर्दी, जुकाम और बुखार के हैं। वायरल फीवर भी चल रहा है। अगर इन मरीजों की जांच कराई जाए तो कोरोना पॉजिटिव मिल सकते हैं। आम तौर पर सर्दी के मौसम में मरीजों की संख्या बहुत घट जाती है। कोई दिन तो एक भी मरीज नहीं पहुंचता है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। इस बार कंपकंपाती सर्दी में भी बड़ी संख्या में सर्दी, जुकाम और बुखार के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं।

अस्पताल के डॉक्टर शिवेंद्र चौधरी सिंह ने बताया कि मरीजों में ज्यादातर संख्या सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीजों की है। जो मरीज अस्पताल आ रहे हैं, उनमें और ओमिक्रान के लक्ष्ण मिलते-जुलते हैं। अगर इन लोगों की जांच कराई जाए तो ज्यादातर लोग कोरोना से प्रभावित मिल सकते हैं। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि प्रत्येक व्यक्ति मास्क पहन कर अस्पताल आए। यहां तक उन्होंने अस्पताल में मास्क न पहनने वाले को एंट्री देने से इनकार भी कर दिया है।

ओपीडी में एक सप्ताह के मरीजों की संख्या

तारीख - संख्या

11-700

12-759

13-475

14-582

15- 615

16-650

17 -550

डॉ. शिवेंद्र चौधरी ने बताया कि आम लोग इस बीमारी से बचने के लिए गुनगुना पानी पियें। सर्दी से बचने के लिए गर्म बूलन कपड़ें पहनें। खुले में न सोयें, सर्दी, जुकाम और बुखार आने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें। बगैर चिकित्सक परामर्श के कोई दवा न लें। सांस लेने में तकलीफ होने तथा खांसी ज्यादा आने पर तुरंत कोरोना की जांच करायें। सावधानी ही बचाव है।

खबरें और भी हैं...