पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार से तीन बच्चों की मौत:48 घंटे में दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने कहा- साफ-सफाई न होने से फैल रही बीमारी

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार से तीन बच्चों की मौत। - Money Bhaskar
फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार से तीन बच्चों की मौत।

फिरोजाबाद जिले में डेंगू और बुखार लगातार लोगों की सांसें थाम रहा है। जसराना थाना क्षेत्र में बीते 48 घंटे में दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की मौत हो गई। दो दर्जन से अधिक लोग अभी भी बुखार से पीड़ित हैं। लगातार हो रही मौतों को लेकर ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीणों का कहना है कि साफ-सफाई न होने के कारण गांव में बीमारी फैल रही है।

दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की मौत

बता दें कि जसराना थाना क्षेत्र के कुसियारी गांव में 48 घंटे में दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की मौत हो गई। गांव के पांच वर्षीय कृष्णा पुत्र आशीष को बुखार आने पर शुक्रवार को जसराना सीएचसी में उपचार कराया गया। आराम न मिलने पर परिजन उसे आगरा ले गए, जहां शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। गांव के ही तीन वर्षीय चिंटू और पांच वर्षीय रिषी पुत्र विनोद कुमार को भी बुखार आया था। दोनों का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। रविवार को चिंटू की बुखार से मौत हो गई तो वहीं सोमवार सुबह रिषी ने भी दम तोड़ दिया।

डॉक्टर बोले- शिविर लगाकर की जाएगी जांच

दोनों बच्चों की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। 48 घंटे के अंदर गांव में दो सगे भाइयों सहित तीन बच्चों की मौत होने के बाद गांव में भय का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में अभी भी दो दर्जन से अधिक लोग बीमार हैं, जिनका उपचार चल रहा है। साफ-सफाई न होने के कारण गांव में बीमारी फैल रही है। सामुदायिक स्वास्थय केंद्र के अधीक्षक डॉ. मुनींद्र कुमार ने कहा कि शिविर लगाकर ग्रामीणों की जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...