पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

फिरोजाबाद में चोरी के गिरोह का भंडाफोड़:चोरी की बाइक से छीनते थे मोबाइल, बाजार में बेचकर कमाते थे मोटी रकम, 4 लुटेरों से 36 मोबाइल बरामद

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फिरोजाबाद में चोरी की बाइक से मोबाइल छिनैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से छिनैती और चोरी के 36 मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े जाने वालों में चोरी के मोबाइल खरीदने वाला मैकेनिक भी शामिल है। वह सस्ते दामों में चोरी के मोबाइल खरीदकर उनके पार्ट्स को महंगे दामों पर बेचने का काम करता था।

मुखबिर की सूचना पर दबोचा

एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नरायन सिंह ने बताया कि जिले भर में मोबाइल चोरी और छिनैती की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं। इसे लेकर थाना मक्खनपुर पर एक टीम का गठन किया गया था, जिससे मोबाइन छिनैती करने वालों को पकड़ा जा सके। इस टीम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर तीन लुटेरों को मक्खनपुर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से चार मोबाइल जो चोरी के थे और दो चोरी की बाइक बरामद हुई।

मोबाइल खरीदने वाले को भी पकड़ा

पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके नाम टिंकू, राजकुमार और संजू है जो थाना क्षेत्र मक्खनपुर के रहने वाले हैं। वह मोबाइल चोरी और छिनैती करने के बाद दबरई पर मोबाइल की दुकान करने वाले अक्षय की दुकान पर बेच देते थे। अक्षय उन मोबाइल के पार्ट्स को महंगे दामों पर बेच देता था। पुलिस ने चोरी के मोबाइल खरीदने वाले अक्षय को भी गिरफ्तार कर लिया।

इटावा, मैनपुरी में भी लूट को देते थे अंजाम

दुकानदार के कब्जे से 25 मोबाइल और 11 पार्ट्स कुल मिलाकर 36 मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े गए मैकेनिक अक्षय कुमार ने बताया कि वह इन मोबाइल को काफी कम दामों में खरीदकर ऊंचे दामों में बेच देता था। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वह लोग इटावा, मैनपुरी और फिरोजाबाद जिले में लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं।

पकड़ी गई बाइक आगरा से चोरी कर लायी गयी थी, जिसकी नंबर प्लेट बदलकर घटनाओं को अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि वह शौक के लिए लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

खबरें और भी हैं...