पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

फिरोजाबाद के दो पार्कों में जल्द मिलेगा फ्री वाईफाई:गांधी पार्क और अटल पार्क को वाईफाई से किया जाएगा लैस, स्मार्ट सिटी योजना के तहत चमकाए जाएंगे पार्क

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजाबाद के दो पार्कों में जल्द मिलेगा फ्री वाईफाई। - Money Bhaskar
फिरोजाबाद के दो पार्कों में जल्द मिलेगा फ्री वाईफाई।

स्मार्ट सिटी योजना के तहत सुहागनगरी फिरोजाबाद को स्मार्ट बनाने को लेकर लगातार कदम बढ़ रहे हैं। एक ओर जहां चौराहों पर सीसीटीवी लगवाए जा रहे हैं तो वहीं शहर के दो पार्कों को वाईफाई फ्री सुविधा देने की तैयारी की जा रही है।

वाईफाई से लैस होंगे पार्क

बता दें कि राज्य वित्त से मिलने वाली धनराशि से नगर निगम को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए लगातार करोड़ों रुपये दिए जा रहे हैं। इस धनराशि से राज्य स्मार्ट सिटी को चमकाने का काम तेजी से किया जाना है। इसी के तहत शहर के गांधी पार्क और अटल पार्क को वाईफाई से लैस किया जाएगा। यहां घूमने के लिए आने वालों को फ्री इंटरनेट सुविधा हर समय मिलेगी। स्मार्ट सिटी योजना के तहत इन दोनों पार्कों में इंटरनेट सेवा फ्री करने के लिए तीन लाख चार हजार रुपए का टेंडर होना है। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो पार्कों में संबंधित संस्था द्वारा कार्य शुरू किया जाएगा।

यहां भी फ्री इंटरनेट जल्द मिलेगा

स्मार्ट सिटी योजना के तहत मिलने वाली धनराशि से जल्द ही शहर के कई और इलाके, स्थान पर भी इंटरनेट फ्री किए जाएंगे। इसमें बस स्टैंड, शास्त्री मार्केट, रेलवे स्टेशन, सुभाष तिराहा आदि को शामिल किया जाना है। जिन स्थानों पर यह सुविधा दी जाएगी, उसकी भी टेंडर प्रक्रिया जल्द होगी। स्थान चयन का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है।

खबरें और भी हैं...