पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

फिरोजाबाद में लुटेरे पुलिस वाले गिरफ्तार:चोरों से लूट के एक लाख रुपए लेकर आपस में बांटा, दारोगा सहित चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

फिरोजाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजाबाद में लुटेरे पुलिस वाले। - Money Bhaskar
फिरोजाबाद में लुटेरे पुलिस वाले।

फिरोजाबाद जिले में डिलीवरी वाहन ड्राइवर से चोरी किए गए रुपए को आपस में बांटने के आरोप में रसूलपुर थाना पुलिस ने सिरसागंज थाने में तैनात एक दारोगा, दो सिपाही, एक ड्राइवर और दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अशोक कुमार ने गिरफ्तार चारों पुलिसकर्मियों को रविवार देर रात निलंबित कर दिया।

सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की वारदात

बता दें कि पूरा मामला 15 अक्टूबर का है। दक्षिण कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला महावीर नगर निवासी गौरव डिलीवरी वाहन से दुकानों पर सामान देने आया था। इसी दौरान दो चोरों ने वाहन में रखे एक लाख 10 हजार रुपए चोरी कर लिए। घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। गौरव ने मामले की जानकारी रसूलपुर थाना पुलिस को दी थी। पुलिस ने जांच-पड़ताल के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले। सीसीटीवी कैमरे में दो चोर नकदी चुराते हुए दिखाई दिए।

चोरों को जेल भेजने की दी धमकी

रसूलपुर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। रविवार को पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में चोरों ने अपना नाम प्रियांशु और ओम सिंह निवासी नगरिया करहल मैनपुरी बताया। चोरों ने बताया कि वह नकदी चोरी कर जा रहे थे। उसी दौरान सिरसागंज थाने में तैनात दारोगा सुनील चंद्र, सिपाही राजेश कुमार, सुरेंद्र और ड्राइवर बालकृष्ण ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने उन्हें जेल भेजने की धमकी देकर पैसे छीन लिए।

चारों पुलिसकर्मियों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने जेल भेजने की धमकी देकर उन लोगों को शिकोहाबाद बार्डर तक छोड़ा और यह बात किसी को न बताने को कही। साथ ही एक लाख रुपए में से चार हजा रुपए उन लोगों को देकर बाकी के बचे 96 हजार रुपए आपस में बांट लिए। एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि चोरों से पूछताछ के बाद दारोगा सुनील चंद्र, सिपाही राजेश कुमार, सुरेंद्र और ड्राइवर बालकृष्ण को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से 96 हजार रुपए बरामद हुए हैं।पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...