पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार से 3 की मौत:200 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा, ट्रामा सेंटर में 1 बेड पर भर्ती हो रहे 3 मरीज; तीमारदार बोले- नहीं मिल रही सुविधाएं

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमायूंपुर, कुशियारी और नगला पीपल में डेंगू और वायरल बुखार से मौत हुई है। - Money Bhaskar
हिमायूंपुर, कुशियारी और नगला पीपल में डेंगू और वायरल बुखार से मौत हुई है।

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार का कहर अभी जारी है। मरने वालों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है। मंगलवार को ट्रामा सेंटर पर डेंगू और अन्य बीमारियों से पीड़ित वृद्ध की मौत हो गई। मृतक के परिवार वालों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। तीमारदारों का कहना है कि सरकारी अस्पताल में कोई सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। उधर, जसराना के गांव कुशियारी और नगला पीपल में भी एक-एक मरीज ने दम तोड़ दिया।

सोमवार रात ट्रामा सेंटर पर भर्ती कराए गए शहर के हिमायूंपुर निवासी 65 वर्षीय रामेश्वर प्रसाद की मंगलवार दोपहर मौत हो गई। स्वजन के अनुसार वह डेंगू, सांस लेने में दिक्कत और पीलिया से परेशान थे। आरोप है कि अस्पताल के डाॅक्टर और कर्मचारियों ने उनके इलाज में लापरवाही बरती।

बुखार के चलते रोज हो रही मौतें

जसराना के गांव कुशियारी निवासी 55 वर्षीय साधु सिंह की मंगलवार को आगरा ले जाते समय मौत हो गई। वह तीन दिन से बुखार से पीड़ित थे। उन्हें सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया था। परिवार वाले उन्हें आगरा ले जा रहे थे, रास्ते में उनकी मौत हो गई। नगला पीपल निवासी 35 वर्षीय महिला की डेंगू से आगरा के अस्पताल में मौत हो गई। इसके साथ ही अब जिले में डेंगू, वायरल बुखार और अन्य बीमारियों से दम तोड़ने वालों की संख्या 238 हो गई है।

एक बेड पर तीन मरीज किए जा रहे भर्ती

ट्रामा सेंटर पर मरीजों की भीड़ कम नहीं हो रही है। मंगलवार दोपहर एक बेड पर तीन मरीज भर्ती रहे। तीनों मरीज आड़े- तिरछे बेड पर लेटे थे। वहीं सौ शैया अस्पताल में तीसरे पहर तक कुल 38 मरीज भर्ती और 35 डिस्चार्ज किए गए थे। कुल 135 मरीज भर्ती रहे।

पुरुष अस्पताल के वार्डों में कुल 155 मरीज भर्ती रहे, इसमें डेंगू मरीजों की संख्या 35, वायरल बुखार के 65 मरीज रहे। बाकी लोग अन्य बीमारियों से पीड़ित थे।

खबरें और भी हैं...