पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिरोजाबाद में आज सुबह 6 डिग्री रहा पारा:2 दिन ऐसे ही रहेगा मौसम, बाजारों में नहीं दिख रही रौनक; अलाव तापते नजर आ रहे लोग

फिरोजाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नव वर्ष के उपरांत सर्दी के मौसम में इजाफा होता चला गया। मकर संक्रांति के पर्व से बढ़ी सर्दी अभी भी कंपकंपा रही है। विगत 3 दिन से गलन भरी सर्दी से लोगों का हाल बेहाल है। अभी 2 दिन मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। जबकि मौसम विभाग के मुताबिक, अभी शनिवार और रविवार को बारिश भी हो सकती है। मंगलवार सुबह के समय तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

6 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान

मंगलवार को सुहाग नगरी की सड़कों पर सर्दी के चलते लोगों की भीड़भाड़ काफी कम देखने को मिली। स्टेशन रोड पर जगह-जगह दुकानों के सामने लोग अलाव के सहारे हाथ सेंकते नजर आए। रैन बसेरों में गैस के हीटर के सहारे लोग बैठे रहे। ऑफिसों में अधिकतर लोग रूम हीटर लगाकर काम करते नजर आए।

विगत 3 दिन से अचानक बदले मौसम ने कड़ाके की सर्दी का एहसास करा दिया है। शहरवासी अमित कुमार यादव बताते हैं कि वह फ्लैक्स की मशीन चलाते हैं। अभी करीब 5 दिन से बाजार में सर्दी की वजह से ग्राहक नहीं निकल रहा है। अलाव जलाकर बैठे रहते हैं। बिना अलाव के बैठा नहीं जाता।

बाजार से गायब हुए ग्राहक

मेडिकल स्टोर संचालक मनोज धाकरे कहते हैं कि बिना आग जलाए मेडिकल पर बैठा नहीं जाता। फाइनेंस कर्मी अखिल कुमार का कहना है कि ऑफिस 11 बजे के बाद ही पहुंचते हैं। अंदर घुसते ही रूम हीटर जलाते हैं। जिसके सहारे बैठकर काम करते हैं। मंगलवार को सुबह तड़के तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि दोपहर करीब 12 बजे तापमान 17 डिग्री सेल्सियस हो गया।

दुकानों पर नहीं आ रहे ग्राहक

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार को भी मौसम ठंडा रहेगा। शनि और रविवार को बारिश होने की प्रबल संभावना है। दिनभर सर्दी अधिक होने के कारण छोटे बच्चे और बुजुर्ग रजाइयों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा सके। दुकानदारों का कहना है कि सर्दी के मौसम में ग्राहक भी गायब हो गए हैं। दिनभर दुकानदार हाथ पर हाथ रखे बैठे रहते हैं।