पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

फिरोजाबाद में डेंगू से 7 और मौत:189 पहुंचा मौत का आंकड़ा, CMO के बाद जिला अस्पताल से CMS हटाए गए; 70 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज, फिर भी हालात बेकाबू

फिरोजाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएस डॉ. हंसराज सिंह।

फिरोजाबाद में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। डेंगू और वायरल बुखार से 16 घंटों के अंदर 6 बच्चों समेत 7 और मौत हो गई। यह सभी मौतें टूंडला, फिरोजाबाद, आगरा और दिल्ली के अस्पतालों में मौत हुई है। फिरोजाबाद में अब डेंगू से मरने वालों का आंकड़ा 189 पहुंच गया है। उधर, डेंगू रोकने में नाकाम होने पर शासन ने जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. हंसराज सिंह को हटा दिया है। उन्हें एसीएमओ बनाया गया है। जबकि एसीएमओ डॉ. एसएम गुप्ता को सीएमएस बनाया है।

बीते दिनों प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने जिले का दौरा किया था। उन्होंने सीएमएस डॉ. हंसराज सिंह की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए थे। इसके पहले मुख्यमंत्री के आगमन के बाद जिले की सीएमओ डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ को हटाया गया था।

केंद्र और प्रदेश सरकार की टीमों के फिरोजाबाद में आने के बाद भी डेंगू बेकाबू है। मेडिकल कॉलेज में इस समय करीब 275 मरीज भर्ती हैं और 70 डॉक्टर तैनात हैं। इनमें से 25 डॉक्टर कानपुर और आगरा से बुलाए गए हैं। फिर भी हालात नहीं सुधर रहे हैं। 24 घंटे में 534 बच्चों की जांच कराई गई। इनमें से 171 की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई है। निजी अस्पतालों में भी हालत नहीं सुधर रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।
मेडिकल कॉलेज में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है।

कल इन 7 की हुई मौत
हिमायूंपुर के गोलू (6) पुत्र मनोज और अंजली (13) पुत्री उदयपाल, चिश्ती नगर की अमरीन (7)​​​​​​ पुत्री पप्पू और समद ( 5) पुत्र सिकंदर, विजय नगर की रायमा (6) पुत्री शिराज, हसनपुर रामगढ़ के शौर्य (11) पुत्र धर्मेन्द्र कुमार,और लुखरिया नारखी की रामवती (32) पत्नी कुशलपाल सिंह की डेंगू से मौत हो गई।

वेतन काटने की संस्तुति
सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि उन्होंने अस्पतालों का निरीक्षण किया था। रसूलपुर स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. सोनम गुप्ता, फार्मासिस्ट जितेंद्र कुमार, स्टाफ नर्स सुधा यादव, सैलई केंद्र पर फार्मासिस्ट शैलेंद्र कुमार के अनुपस्थित मिलने पर वेतन काटने की संस्तुति की है।

खबरें और भी हैं...