पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिरोजाबाद…2 विधानसभा सीटों पर सपा ने उतारे प्रत्याशी:नए चेहरों पर लगाया दांव, जसराना से सचिन यादव और सिरसागंज से सर्वेश यादव मैदान में

फिरोजाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 विधानसभा सीटों पर सपा ने उतारे प्रत्याशी। - Money Bhaskar
2 विधानसभा सीटों पर सपा ने उतारे प्रत्याशी।

सपा का गढ़ माने जाने वाली फिरोजाबाद की दो विधानसभा सीटों पर सूरमाओं के नाम की आखिरी मुहर लग गई है। जसराना से सियासी परिवार के युवा इंजीनियर सचिन यादव और सिरसागंज से सर्वेश यादव को मैदान में उतारा गया है। विधानसभा गठन के बाद से सपा के पास रही सिरसागंज सीट पर यादव बनाम यादव के फाटक गोत्र के बीच लड़ाई होगी।

प्रदेश में समाजवादी पार्टी के 1992 में गठन के बाद 6 विधानसभा चुनावों में जसराना में पार्टी 4 बार चुनाव जीती है। यहां से मुलायम सिंह के रिश्ते में समधी रामवीर सिंह यादव 4 बार विधायक रहे। 2017 चुनाव से पहले सैफई परिवार में हुए विवाद के बाद रामवीर को पार्टी से निकाल दिया गया गया। बाद में वह भाजपा में चले गए। पिछले दिनों उनकी पार्टी में वापसी हुई। इस बार रामवीर के बड़े भाई के बेटे इंजीनियर सचिन यादव को इस सीट पर प्रत्याशी बनाया गया है। सचिन अमेरिका से पढ़े हैं। वे पिछले 3 सालों से चुनाव की तैयारियों में जुटे थे।

सिरसागंज से मुलायम के बागी समधी हैं विधायक

सिरसागंज विधानसभा 2012 में अस्तित्व में आई थी। सपा से मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव दोनों बार विधायक चुने गए। हरिओम यादव अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। सपा ने इस सीट पर सर्वेश यादव को प्रत्याशी बनाया है। वह फतेहपुरा गांव के निवासी हैं। कोल्ड स्टोरेज कारोबारी सर्वेश की पत्नी रामबेटी 2010 में जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थीं।

दोनों प्रत्याशियों को पार्टी ने बी-फार्म जारी कर दिए

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सर्वेश यादवों में फाटक उपजाति के हैं। उधर, भाजपा के प्रत्याशी माने जा रहे हरिओम यादव भी इसी उपजाति से आते हैं। विधानसभा क्षेत्र में एक लाख से ज्यादा यादव मतदाता इसी उपजाति के हैं। सपा जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल ने बताया कि जसराना और सिरसागंज के प्रत्याशी तय कर दिए हैं। दोनों प्रत्याशियों को पार्टी ने बी-फार्म जारी कर दिए हैं। अधिकृत घोषणा जल्द हो जाएगी। शेष 3 सीटों पर जल्द घोषणा होगी। विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भारी बहुमत से जीत दर्ज करेंगे।

खबरें और भी हैं...