पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61797.660.8 %
  • NIFTY18494.550.85 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

फिरोजाबाद में 1700 बीघा धान की फसल नष्ट:6 गांव के खेतों में भरा पानी, अब किसानों को सता रहा बाढ़ का खतरा

फिरोजाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एका ब्लॉक के 6 गांव में पानी भर 8 फीट तक पानी। - Money Bhaskar
एका ब्लॉक के 6 गांव में पानी भर 8 फीट तक पानी।

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के किसानों के लिए तबाही लेकर आई। जिले के खरजा नगर में जल स्तर बढ़ने से खेतों में 8 फीट ऊपर तक पानी भर गया। खेत में पानी भरने से 6 गांव के करीब 1700 बीघा धान की फसल डूब गई। जिले के कई गांव जल मग्न हो गए है। अब गांव वालों को घरों में पानी भरने का खतरा सता रहा है।

एका ब्लॉक के 6 गांव में भरा पानी
खारजा नगर में बढ़े जल स्तर की वजह से एका ब्लॉक के 6 गांव में पानी भर गया। इनमें देवा, प्रेमपुर, जैतपुर, मछरआई, सरबपुर और नगला पाय गांव शामिल हैं। गांव के खेतों में करीब 8 फीट तक पानी आया गया, जिससे धान की फसल बर्बाद हो गई। किसानों ने बताया कि कई सालों बाद उत्तरांखड में भारी बारिश होने की वजह से नहर में पानी आया है। पानी हरिद्वार से अलीगढ़ होता हुआ फिरोजाबाद पहुंचा।

नहर का फाटक खोला
पानी भरने से गांव के करीब 1700 बीघा धान की फसल पूरी तरह तबाह हो गई। खेत में पानी भरने के बाद लोगों को घरों में पानी पहुंचने का डर सता रहा है। वहीं, पानी निकालने के लिए सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नीरज कुमार ने बताया कि, जल निकासी को लेकर बंदोबस्त किए जा रहे हैं। नगर में लगे फाटक को खोल दिया गया है, जिससे पानी खेतों से निकलकर अन्य गांव की नहरों से होता हुआ निकल जाए।

खबरें और भी हैं...