पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर में जंगल में मृत मिले चार मोर:ग्रामीण बोले- जहर देकर मारा गया, वन विभाग कर रहा जांच

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फतेहपुर में राष्ट्रीय पक्षी मोर का शव जंगल में मृत पड़ा मिला है। जिसमें किसी की गर्दन कटी है तो किसी का पेट फटा हुआ मिला है। ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो मौके पर भीड़ लग गई। जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मोरों के शव को पोस्टमार्टम लिए भेज दिया है। ग्रामीणों ने जहर देकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

पूरा मामला किशनपुर थाना क्षेत्र के चिटहा मजरे गढ़ा गांव के जंगल का है। जहां संदिग्ध परिस्थितियों में चार मोर का मृत शव मिला है। जानवर चराने गए चरवाहों ने देखा तो इसकी सूचना वन विभाग को दी। अज्ञात शिकारियों के खिलाफ राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या कर फेंके जाने का मुकदमा दर्ज हुआ है।

जंगल में गए बच्चों ने मोर के शव को देखा तो इसकी सूचना वन विभाग को दी।
जंगल में गए बच्चों ने मोर के शव को देखा तो इसकी सूचना वन विभाग को दी।

मोर को मारकर फेंकने का आरोप
मोर के मृत मिले शव पर राजेश,कल्लू,दिवाकर पाल, ओम प्रकाश व हरी सिंह ने बताया जिस तरह से मोर का शव मिला है। उससे साफ है किसी ने हत्या कर फेंक दिया है। इन लोगों ने बताया कि मोर का शिकार भी इस क्षेत्र में चोरी छिपे किया जाता है। वन विभाग के क्षेत्रीय रेंजर राकेश सिंह ने बताया चार मोर का संदिग्ध परिस्थितियों में शव जंगल में पड़ा मिला है। जिनके शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

खबरें और भी हैं...