पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर में अग्निपथ के विरोध में उतरे कांग्रेसी:गांधी प्रतिमा के नीचे बैठकर दिया धरना, युवाओं के लिए बताया काला कानून

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के फ़तेहपुर जिले में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी मैदान में गांधी प्रतिमा के नीचे बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही युवा कांग्रेस द्वारा पार्टी कार्यालय से जुलूस निकलते समय पुलिस ने रोक दिया।

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना लागू की गई जिससे सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को चार साल की नौकरी मिलेगी जिसको लेकर पूरे देश मे इस फैसले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट परिसर में गांधी प्रतिमा के नीचे बैठकर सरकार के फैसले का विरोध किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के नेतृत्व में धरने पर बैठे कांग्रेसियों ने नारेबाजी कर अग्निपथ का को युवाओं के लिए काला कानून बताया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- अग्निपथ योजना युवाओं के लिए काला कानून

जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लागू किया जो युवाओं के लिये काला कानून जैसा है। सालों की मेहनत बाद युवा सेना में जायेगा और चार साल बाद बाहर हो जायेगा। उससे देश को खतरा भी है। उन्होंने कहा युवाओं की आवाज दबाने को फर्जी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हम लोग युवाओं के साथ है कांग्रेस के लोग साथ हैं।

धरना प्रदर्शन को लेकर पहले से सतर्क था प्रशासन

वहीं युवा कांग्रेस के नेताओं द्वारा पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालने पर पुलिस ने रोक दिया और पुलिस घेरे में गांधी मैदान तक लाकर छोड़ दिया। कांग्रेस के धरना प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए थे।

खबरें और भी हैं...