पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर से गंगा घाट भिटौरा के लिए बस सेवा शुरू:आजादी के बाद पहली बार शुरू हुई बस, 16 किमी का सफर तय करेगी बस, 19 रुपए किराया

फतेहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के फतेहपुर जिले में आजादी के बाद पहली बार जिला मुख्यालय से गंगा घाट भिटौरा के लिए सरकारी बस सेवा शुरू हुई। प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सहूलियत ध्यान में रखते हुए बस सेवा शुरू की। बस को एडीएम व भाजपा जिलाध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर शुरू हुई बस सेवा

गंगा बचाओ सेवा समिति एवं नमामि गंगे के संयोजक शैलेंद्र शरन सिंपल एवं पदाधिकारियों की पहल पर आज भिटौरा गंगा घाट के लिए रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ हुआ। अपर जिलाधिकारी विनय पाठक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह पहला मौका है जब आजादी के बाद से सरकारी बस सेवा शुरू हुई, गंगा बचाओ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र शरन सिंपल ने कहा कि भृगुधाम भिटौरा के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ किया गया है ताकि श्रद्धालुओं को आने जाने के लिए किसी प्रकार की दिक्कत न हो l

7 बजे प्रस्थान और 9 बजे आगमन

एआरएएम मक्खन लाल केसरवानी ने कहा कि श्रद्धालुओं को गंगा स्नान करने के लिए बस सेवा का शुभारंभ किया गया है। बस प्रत्येक दिन सुबह 7:00 बजे बस स्टैंड से चलेगी। वहां से 9:00 बजे वापस फतेहपुर रोडवेज बस स्टैंड के लिए आएगी l जिस का न्यूनतम किराया ₹19 रखा गया है। बस एक ओर से 16 किमी का सफर तय करेगी। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर आज से रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ किया गया है। सभी श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए रोडवेज बस स्टैंड समय से पहुंचे।

बस स्टैंड पर मौजूद संस्था के पदाधिकारी।
बस स्टैंड पर मौजूद संस्था के पदाधिकारी।

इस मौके पर मुख्य रूप से गायत्री परिवार के डॉक्टर आर.पी. दीक्षित, गिरधारी लाल गुप्ता, अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय महासचिव विनोद कुमार गुप्ता, जिलाध्यक्ष अरुण जायसवाल एडवोकेट, समाजसेवी जयप्रकाश सिद्धराज, व्यापार मंडल के प्रमोद कुमार गुप्ता, दीपक कुमार साहू दीपू, मानव सेवा परिवार के अध्यक्ष राधेश्याम हयारण, वेद प्रकाश गुप्ता, सुरेंद्र पाठक मनोज सोनी आशीष अग्रहरी, ममता गुप्ता, माया गुप्ता किरण गुप्ता, निर्मला अवस्थी, लक्ष्मी सिंह, रविंद्र सिंह सहित आदि गंगा भक्त मौजूद रहे।