पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर में किसानों ने सिंचाई का उठाया मुद्दा:डीएम ने निस्तारण का दिया आदेश, अधिकारियों से कहा किसानों का करें सम्मान

फतेहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फतेहपुर जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन में काफी दिनों बाद किसान दिवस का आयोजन किया गया। जहां जिले के किसानों ने पहुंचकर भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी सिंचाई को लेकर उठाई। जिसपर जिलाधिकारी ने किसानों के समस्या का निस्तारण करने को कृषि विभाग सहित तीन खंडों के अधिकारियों को निर्देश दिया। जो भी किसान कार्यालय आये उनका सम्मान करें क्योंकि किसान अन्नदाता है।

भीषण गर्मी में सिंचाई का मुख्य मुद्दा
विकास भवन में आयोजित किसान दिवस पर जिले के किसानों ने पहुंचकर किसान दिवस पर जिलाधिकारी के सामने भीषण गर्मी में सिंचाई का मुख्य मुद्दा उठाया। साथ ही पुल की मरम्मत की बात कही। जिसपर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने कृषि विभाग,सिंचाई विभाग व नहर विभाग के अधिकारियों को किसानों के समस्या का निदान जल्द करने की बात कही और कहा कि जो भी किसान उनके कार्यालय अपनी समस्या लेकर आये उनका निदान के साथ किसानों का सम्मान करें क्योंकि अन्नदाता है।

डीएम ने कहा किसानों की समस्याओं का करें निदान।
डीएम ने कहा किसानों की समस्याओं का करें निदान।

पौध रोपड़ के लिए दिया जाएगा पौधा
किसान लोकनाथ पांडेय,अमर सिंह व उमाकांत ने डीएम से समस्या बताते हुए कहा कि गर्मी में सिंचाई के लिये नहरों में पानी की व्यवस्था की जाए। किसान जो पुल जर्जर हो चुके है उनकी मरम्मत की जाए। डीएम ने बताया कि किसान दिवस काफी दिनों बाद चालू हुआ है। किसानों की जो समस्या थी उनके निस्तारण को तीनों खंड के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है की किसानों के समस्या को चिन्हित कर निदान करे, गर्मी के मौसम में सिंचाई मुख्य मुद्दा रहा है। आने वाले समय में जो किसान अपने घरों में पौध रोपण करने चाहते है उनको पौध रोपण को वृक्ष दिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...