पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेसियों ने निकाला जुलूस:कांग्रेसियों की पुलिस से हुई झड़प, हंगामे के बाद एसडीएम को दिया मांगपत्र

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम को ज्ञापन देते कांग्रेस कार्यकर्ता।

यूपी के फतेहपुर जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करते समय जिला प्रशासन के रोकने पर पुलिस से कांग्रेसी नेताओं की झड़प हो गई। कांग्रेसी नेताओं ने एसडीएम व सीओ सिटी से धक्का मुक्की भी की। जिसके बाद जिला प्रशासन की सख्ती के बाद कांग्रेसियों को पार्टी कार्यालय में नजरबंद कर दिया। काफी हंगामा होने के बाद एसडीएम को ज्ञापन दिया गया।

पुलिस से भिड़ते कांग्रेस कार्यकर्ता।
पुलिस से भिड़ते कांग्रेस कार्यकर्ता।

भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे सीओ

कांग्रेस पार्टी कार्यालय से युवा कांग्रेस नेता शिवकांत तिवारी के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में जुलूस निकाला जा रहा था। जिसकी सूचना पर एसडीएम व सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर जुलूस को रोकने का प्रयास किया तो कांग्रेसी नेताओं की झड़प हो गई। जिस पर पुलिस के सख्ती बाद सभी को पार्टी कार्यालय में नजरबंद कर दिया गया। काफी देर हंगामा बाद कांग्रेसियों ने एसडीएम एन पी मौर्य को ज्ञापन दिया।

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेसी।
अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

अग्निवीर को दे रहे सिर्फ झुनझुना

कांग्रेस के युवा नेता उदित नारायण अवस्थी व शिवकांत तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना का हम विरोध करते है क्योंकि इस योजना से पूर्व सैनिकों का अपमान हुआ। अग्निपथ योजना से चार साल बाद जो 75 प्रतिशत सैनिक सेना से बाहर होंगे वह अपराधी बनेंगे। चार साल बाद 11 लाख में क्या होगा। हम लोग देश के संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे। केंद्र सरकार की जो योजना बनी सब झुनझुना साबित हुई।

मौके पर मौजूद पुलिस बल।
मौके पर मौजूद पुलिस बल।
खबरें और भी हैं...