पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर में कोटे की दुकान के आवंटन का विरोध:बिना खुली बैठक के कोटे का कर दिया गया आवंटन

फतेहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के फतेहपुर जिले में ग्रामीण व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने राशन कोटा की दुकान पर आपत्ति जताई है। आरोप है कि बिना खुली बैठक कराया राशन कोटा आवंटन किया गया। पूर्ति विभाग व पंचायत अधिकारी पर धांधली का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन देकर खुली बैठक कराकर राशन कोटा आवंटन की मांग की गई है।

ज्ञापन देने जाती महिलाएं।
ज्ञापन देने जाती महिलाएं।

बिना खुली बैठक के हो गया कोटा आवंटन

कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे ग्रामीण व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने डीएम को ज्ञापन देते हुए आरोप लगाया कि भिटौरा ब्लाक मौजा गांव के मिर्जापुर भिटारी में सरकारी राशन कोटा की दुकान का आवंटन होना था। जिस पर ग्राम पंचायत अधिकारी व पूर्ति विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में खुली बैठक में वोट डालने के बाद राशन कोटा आवंटन होना था। लेकिन अधिकारियों ने विपक्षी पार्टी से मिलकर बिना खुली बैठक के कोटा आवंटन कर दिया।

गांव में 9 स्वयं सहायता समूह कर रहे काम

श्रीमती देवी, आरती देवी, राम दुलारी सहित 7 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने डीएम से मांग किया कि खुली बैठक कराकर अधिकारियों के मौजूदगी में राशन कोटा का आवंटन किया जाए। वर्तमान समय में 9 स्वयं सहायता समूह गांव में काम कर रही। उसी में एक समूह को कोटा आवंटन होना है। इस मामले में डीएम ने पूर्ति विभाग के अधिकारी को जांच कर राशन दुकान आवंटन की प्रक्रिया को पूरा करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...