पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण:फतेहपुर मेडिकल कॉलेज का 25 प्रतिशत काम अधूरा, मंत्री बोले- अधूरा काम चलता रहेगा

फतेपुहरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण। - Money Bhaskar
निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सिद्धार्थनगर से यूपी के नौ जिलों में बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया। ये मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में स्थित हैं, लेकिन खास बात यह रही कि फतेहपुर जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का ही लोकार्पण करा दिया गया। अभी मेडिकल कॉलेज का 25 प्रतिशत काम अधूरा पड़ा है। लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री का कहना है कि अधूरे काम चलते रहेंगे और पूरे हो जाएंगे।

कार्यदायी संस्था को कर दिया गया पूरा भुगतान

बता दें कि फतेहपुर के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का नाम अमर शहीद जोधा सिंह अटैया ठाकुर दरियाव सिंह चिकित्सा महाविद्यालय रखा गया है। 29 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। 8 मार्च को इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। 7 मार्च 2021 तक इसके निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन अभी तक काम खत्म नहीं हुआ है। मेडिकल कॉलेज का निर्माण करा रही कार्यदायी संस्था को पूरा भुगतान 212.5 करोड़ रुपए मिल गया है।

अल्लीपुर गांव के पास बन रहा है मेडिकल कॉलेज।
अल्लीपुर गांव के पास बन रहा है मेडिकल कॉलेज।

19.46 एकड़ भूमि पर बन रहा मेडिकल कॉलेज

अभी भी मेडिकल कॉलेज पूरी तरह बनाकर तैयार नहीं है। लगभग 25 प्रतिशत काम होना बाकी है, जिसमें अंदर और बाहर फिनिशिंग का काम रह गया है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के जनप्रतिनिधियों ने नाम भेजकर अर्ध निर्मित मेडिकल कॉलेज का ही लोकार्पण करा दिया। मेडिकल कॉलेज 19.46 एकड़ भूमि पर बन रहा है। 300 बेड वाले इस मेडिकल कॉलेज में आधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों और मशीनों से मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। शहर से 8 किलोमीटर दूर NH-2 पर स्थित अल्लीपुर गांव के पास मेडिकल कॉलेज स्थित है। प्रथम सत्र के 100 छात्रों को इसमें प्रवेश मिलेगा।

मेडिकल कॉलेज में अधूरा पड़ा निर्माण कार्य।
मेडिकल कॉलेज में अधूरा पड़ा निर्माण कार्य।

लोकार्पण कार्यक्रम पहुंचे यूपी सरकार के आबकारी मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि पहले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हुआ, अब लोकार्पण हुआ है। वहीं अधूरे मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण को लेकर जब मंत्री से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अधूरे काम चलते रहेंगे और पूरे हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...