पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहपुर में कांग्रेस नेता की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क:गैंगस्टर एक्ट समेत दर्ज हैं 15 संगीन मुकदमे, डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

फतेहपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के फ़तेहपुर जिले में जिलाधिकारी की कोर्ट के आदेश पर एसडीएम व सीओ ने कांग्रेस नेता की 4 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त किया है। जिसका बाजार मूल्य 10 करोड़ रुपये है। जिला प्रशासन अभी और इनकी संपत्ति की तलाश जारी रहेगी।

फ़तेहपुर जिले में भूमाफिया पर जिला प्रशासन ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जिसको लेकर भूमाफिया व कांग्रेस नेता शेख एजाज अहमद सिद्दीकी उर्फ बाक्सर पर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के कोर्ट के आदेश पर एसडीएम आनंद लाल मौर्या व सीओ सिटी दिनेश चंद्र मिश्रा कोतवाली पुलिस व पीएसी बल के साथ चौफेरवा,माहपुर, उधन्नापुर, शेखपुर उनवा, बस्तापुर में अवैध रूप से अर्जित की गई अचल संपति को कुर्क करने की कार्यवाही की है।

डीएम फतेहपुर के आदेश पर हुई कार्रवाई

एसडीएम आनंद लाल मौर्या ने बताया कि डीएम कोर्ट के आदेश पर भूमाफिया शेख एजाज अहमद सिद्दीकी उर्फ बाक्सर की सर्किल रेट 4 करोड़ 93 लाख 15 हजार की संपत्ति जब्त की गई।जिसका मार्केट रेट 10 करोड़ रुपये है। डीएसपी सदर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि शेख एजाज अहमद सिद्दीकी उर्फ बाक्सर पर यह कार्यवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई।

15 संगीन मुकदमे हैं दर्ज

इसके खिलाफ 15 संगीन मुकदमा दर्ज है। पहला मुकदमा 2013 में अमानत में खयानत,धोखाधड़ी मारपीट, 2016 में धोखाधड़ी आदि, 2017 में 7 मुकदमा गुंडा एक्ट, पुलिस हिरासत से भागना, गैंगस्टर एक्ट,जमीनों में अवैध कब्जा,2018 में 4 मुकदमा अवैध कब्जा,चोरी आदि,अभिलेख में हेराफेरी,2020 में गैंगस्टर और 2021 में योजनाबद्ध तरीके से अपराध करना दर्ज है। जिला प्रशासन द्वारा यह कार्यवाई दो दिन से चल रही और इनकी सम्पति ब्यौरा तालाश जा रहा।जो आगे चलकर बढ़ सकता है।

खबरें और भी हैं...