पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खागा में सड़क दुर्घटनाओं में लगेगी लगाम:एनसीसी स्काउट छात्रों ने संभाली जागरूकता की कमान, रैली में नियमों के पालन की दी सीख

खागाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खागा में एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक। - Money Bhaskar
खागा में एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक।

फतेहपुर जिले में यातायात माह के तहत गुरुवार को छात्रों ने खागा शुकदेव इंटर कालेज परिसर से यातायात जागरूकता रैली निकाली। कस्बे के विभिन्न मुहल्लों से घूमते हुए एनसीसी कैडेट्स ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। एनसीसी कैडेट्स ने लाउडस्पीकर के माध्यम से यातायात के प्रति जागरूक जागरूक करते चल रहे थे। सुखदेव इंटर कॉलेज से होते हुए बस स्टॉप व नगर के सराफा बाजार होते हुए चौक तहसील होते हुए पुनः सुखदेव इंटर कॉलेज में जाकर समाप्त हुई।

इस जागरूकता रैली में एक खासियत देखने को मिली, जिसमें एनसीसी के साथ स्काउट के भी बच्चे शामिल रहे और यातायात नियम लिखी तख्तियों और नारों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों से अवगत करा रहे थे। वहीं एनसीसी कैडेट्स यातायात जागरुकता रैली में लाउस्पीकर से यातायात के प्रति जागरूक करते चल रहे थे। इस दौरान लोगों को जागरूक करते हुए रैली प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि सर सलामत तो सब सलामत, इसलिए बाइक चलाते समय में हेलमेट का प्रयोग करें। चारपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाए। वाहन चलाते समय नियमों, चिन्हों एवं संकेतों का पालन करें।

एनसीसी कैडेट्स ने यातायात जागरूकता को लेकर निकाली रैली।
एनसीसी कैडेट्स ने यातायात जागरूकता को लेकर निकाली रैली।

वाहन चलाते समय मोबाइल का न करें प्रयोग
काली फिल्म और हूटर का प्रयोग न करें। वाहन चलाते समय 10 फीट की दूरी बनाए रखें। बच्चों को वाहन चलाने के लिए प्रेरित न करें। बिना लाइसेंस और शराब पीकर वाहन न चलाए। सावधानी से सड़क पार करें व सदैव सड़क के बाई ओर चलें। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। दो पहिया वाहन पर किसी भी हाल में तीन सवारी न चलें। कहा कि यातायात नियमों का पालन कर एक तरफ जहां आप खुद सुरक्षित रहेंगे, वहीं परिवार भी सुरक्षित रहेगा। यातायात नियमों के प्रति जागरुकता ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी ला सकती है ।जीवन अनमोल है, इसलिए इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी हमारी है। यातायात नियमों का पालन कर हम इसे सुरक्षित कर सकते है। रैली में एनसीसी कैडेटों के साथ ही यातायात पुलिस और एनसीसी के अधिकारी शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...