पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद के योगेंद्र ने नेशनल के लिए क्वालीफाई किया:10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में 600 में 595.3 स्कोर किया

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये फोटो योगेंद्र यादव का है। - Money Bhaskar
ये फोटो योगेंद्र यादव का है।

फर्रुखाबाद के योगेंद्र सिंह यादव ने अपने अचूक निशाने से राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में 600 में 595.3 स्कोर किया है। उनका कहना है कि उन्होंने भारतीय टीम और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाई किया है। घर वापस लौटने पर गांव के लोगों ने उनका स्वागत किया और उनको बधाई दी।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने नई दिल्ली के डॉक्टर कारणी सिंह शूटिंग रेंज में कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया। इसमें 18 जून को 10 मीटर एयर राइफल में योगेंद्र ने हिस्सा लिया। योगेंद्र ने 600 में 595.3 स्कोर किया।

भारतीय टीम में हो सकते हैं शामिल
इससे पहले उन्होंने अक्टूबर 2021 में अहमदाबाद में और दिसंबर 2021 में भोपाल में हुई 64वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था। योगेंद्र ने बताया कुमार सुरेंद्र सिंह मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप एंड सिलेक्शन ट्रायल में क्वालीफाई हो जाने से वह भारतीय टीम में शामिल होने के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र हैं योगेंद्र
योगेंद्र फर्रुखाबाद जनपद के कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव सिलारचौरा गांव के निवासी हैं। वह मेजर एसडी सिंह डिग्री कॉलेज मोहम्मदाबाद से बीएससी कर रहे हैं। उन्होंने द्वितीय वर्ष परीक्षा दी है।