पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47964-0.39 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62820-0.87 %

फर्रुखाबाद में डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर कसा तंज:कहा- विजय यात्रा वाले पराजय यात्रा के लिए भी रहें तैयार, बरसात के बाद बनेंगी टूटी सड़के

फर्रुखाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद में डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर कसा तंज। - Money Bhaskar
फर्रुखाबाद में डिप्टी सीएम ने अखिलेश यादव पर कसा तंज।

फर्रुखाबाद में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा पंहुचे। भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि भाजपा पिछली जीत का रिकार्ड तोड़ेगी। विरोध अपनी पराजय यात्रा भी निकालने को तैयार रहें।

शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है यूपी
जिले के भाजपा जिला कार्यालय पर उन्होंने पत्रकार से बात की है। कहा कि सूबे में नकल विहीन परीक्षा डिग्री कॉलेजों में सम्पन्न कराई गई।| ऑफ लाइन शिक्षा भी सकुशल चल रही है| उन्होंने कहा कि यूपी की पहचान शिक्षा के क्षेत्र में बनी है। सूबे में 250 नए विद्यालय स्थापित किये गये है। 77 डिग्री कॉलेज बनकर तैयार हैं। 12 विश्व विद्यालय भी स्वीकृत हो चुके जो सबसे बड़ी घटना है। यूपी में रोजगार परख शिक्षा दी जा रही है। यूपी में साढ़े चार लाख लोगों को रोजगार दिया गया है । इसके साथ ही किसान की आमदनी भी दो गुना करने पर काम चल रहा है।

22 लाख करोड़ हो गई है सूबे की अर्थव्यवस्था
भाजपा की सरकार जब 2017 में बनी तब 11 लाख करोड़ की अर्थ व्यवस्था थी। जो आज 22 लाख करोड़ हो गई है। सूबे में पूंजी निवेश तेजी से हुआ है। कोरोना के बाद 56 हजार करोड़ का पूंजी निवेश प्रदेश में किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में 5 एक्सप्रेस-वे, 2 लिंक रोड़ के साथ ही पूरे देश के 70 प्रतिशत मोबाइल यूपी में बन रहें है। देश की 44 योजनाओं में यूपी सबसे आगे है।

विरोधी पार्टियां फैला रही है भ्रम
उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में यह विपक्ष के लोग जो कोरोना काल में गायब थे। या तीर्थ यात्रा पर थे। वह चुनाव के समय अब साजिश करके भ्रम फैलाने में लग गए हैं। कुछ हिंसा कराने में भी बाज नही आ रहे। इस तरह के लोगों की पहचान जनता को करनी है।

अखिलेश यादव को भी है सपने देखने का हक
अखिलेश के 400 सीटें जीतने के दावे पर कहा कि सपना देखने का हक सभी को है। जो लोग पहले तिलक, तराजू और तलवार का नारा देते थे। वही आज उनकी राजनीति कर रहे है। सूबे का माफिया अपने सीने पर तख्ती लगाकर चिल्लाता है कि उसे माफ करो। जो लोग विजय यात्रा निकाल रहे है, वह पराजय यात्रा निकालने के लिए भी तैयार रहे।

खबरें और भी हैं...