पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60322.73-0.71 %
  • NIFTY18008.3-0.58 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

फर्रुखाबाद में प्रधानमंत्री पर भाजपा सांसद ने उठाए सवाल:बोले- पीएम को किसान कानून नहीं लेने चाहिए थे वापस, सरलीकरण करके करें लागू

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद में सांसद ने किसान कानूनों को दोबारा लागू करने की मांग की है।

फर्रुखाबाद से सांसद मुकेश राजपूत ने कृषि कानूनों के वापस लिए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना था कि इन कानूनों से किसानों के पैरों की बेड़ियां खोली जा रही थी। उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुराध भी किया है कि इन कानूनों को सरल करके दोबारा लागू करें। इसके बाद उन्होंने राकेश टिकैत पर भी जमकर निशाना साधा है।

गन्ना पिराई सत्र के उद्घाटन करने पहुंचे थे सांसद
जिले के कायमगंज चीनी मिल में शनिवार को गन्ना पिराई सत्र के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे भाजपा सांसद मुकेश राजपूत। वहां उन्होंने कहा कि जो कृषि कानून वापस लिए गए हैं। उसे वापस नहीं लेना चाहिए था। वह कृषि कानून किसानों के पैरों की बेड़ियां खोलने का काम कर रहे थे। इन्हें वापस लेकर किसानों के पैरों में फिर से बेड़ियां डाल दी गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरा प्रधानमंत्री से जी से अनुरोध है कि इन कृषि कानूनों का सरलीकरण करके दोबारा लागू करें।

सियासी फायदे के लिए सरकार पर बनाया दबाव
साथ ही उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए कहा कि टिकैत उद्योगपतियों के संग हैं या किसानों के साथ। यह समझ में ही नहीं आ रहा। लगभग दो साल पहले यह बिल पास हुआ था। इस बिल से किसी भी किसान को कोई नुकसान नहीं हुआ। सिर्फ सियासी लाभ के लिए सरकार पर दबाव बना इस कानून को हटवाया गया है।

मैं टिकैत के पिता महेंद्र सिंह टिकैत के साथ एक छोटे से संगठन में कार्य कर चुका हूं। वह भी आंदोलन करते थे। लेकिन उनके आंदोलन में हित की भावना होती थी।

खबरें और भी हैं...