पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद में तीन चोर गिरफ्तार:बस में महिला के बैग से निकाल रहे थे गहने, 2 चोर हुए फरार

फर्रुखाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली में महिला को जेवरात सौंपते पुलिस  कर्मी। - Money Bhaskar
कोतवाली में महिला को जेवरात सौंपते पुलिस कर्मी।

फर्रुखाबाद से आगरा जा रही रोडवेज की बस में सवार शातिरों ने एक महिला के बैग से जेवर निकाल लिए। एक यात्री की नजर पड़ गई। तो इस पर शातिर पकड़े गए, चालक ने बस दौड़ायी। दो शातिर भाग जाने में सफल रहे जबकि तीन से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बस में सवार यात्री ने दिखाई सूझबूझ

बरेली जिले के कांठ निवासी गुड़िया देवी रोडवेज बस में सवार होकर फिरोजाबाद जा रही थीं। वह फिरोजाबाद में नौकरी करती हैं। बस के अंदर ही उन्होंने अपना बैग रख लिया। उनके पास एक महिला यात्री आकर बैठ गई। यात्री की नजर जब ऊपर रखे एक बैग पर पड़ी जिसे कुछ लोग खोल रहे थे तो उसने गुड़िया को इशारा किया। कहा कि कहीं तुम्हारा बैग तो नहीं खोला जा रहा है। इस पर महिला ने कहा कि यह उसका बैग है। महिला ने बैग को देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान पांच शातिर बस से उतरकर भाग जाने का प्रयास करने लगे। इस बीच चालक ने सकवाई से बस को दौड़ाना शुरू किया। मोहम्मदाबाद के चौराहे पर पुलिस को देख चालक ने बस को रोक दिया। बस का दरवाजा खुलते ही चोर भाग खड़े हुए।

घेराबंदी कर पकड़े गए तीनों

यात्रियों द्वारा पुलिस को शातिरों के बारे में जानकारी दी गई इस पर पुलिस ने घेराबंदी करके तीन चोरों को पकडृ लिया। जबकि इनके दो साथी भाग गये। जब पुलिस ने तीनों की तलाशी ली तो महिला का जो सामान इन शातिरों ने बैग से पार किया था वह बरामद हो गया। पुलिस तीनों शातिरों को पकड़कर कोतवाली ले गयी। महिला के एक जोडी झाले, कुंडल, पायल, सिक्का ताबीज जो बैग से उड़ाए गए थे। वह पुलिस ने बरामद करने के बाद गुड़िया को सौंप दिये। जेवरात मिल जाने से गुड़िया को बड़ी राहत मिली। उसने पुलिस की खूब तारीफ की। उधर पुलिस निगरानी में अलीगढ़ के रहने वाले शमशुददीन, दिलशाद और फर्रुखाबाद के रहने वाले रजनीश से पूछताछ की जा रही है कि वह बसों में कब से इस तरह का काम करते थे। गुड़िया का कहना है कि उसके पास जो महिला यात्री बैठी थी यदि उसकी नजर बैग पर न पड़ती तो उसका सारा जेवर चला जाता। वह बर्बाद हो जाती। महिला यात्री की सजगता से ही उसका जेवर जाने से बच गया।

खबरें और भी हैं...