पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद में बसपा नेता का होटल कुर्क:4.5 करोड़ रुपए है होटल की कीमत, इंस्पेक्टर की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं अनुपम दुबे

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्रुखाबाद में बसपा नेता अनुपम दुबे का ठंडी सड़क स्थित गुरु शरणम पैलेस होटल प्रशासन ने सोमवार को कुर्क कर दिया। 4.5 करोड़ के आलीशान होटल में ताले डलवाकर सील लगा दी गई। अनुपम दुबे इस समय मैनपुरी जेल में बंद हैं. उन पर NSA समेत हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी जैसे 50 से अधिक मामले फर्रुखाबाद, मैनपुरी कन्नौज और कानपुर में दर्ज हैं। अनुपम दुबे ने साल 2017 में हरदोई की सवायजपुर विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वो हार गए थे।

बता दें, सोमवार सुबह तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडेय लालगेट पर पहुंचीं और यहां से पुलिस, PAC व राजस्व टीम के साथ ढोल नगाड़े से मुनादी कराते हुए बसपा नेता के आलीशान होटल पर पहुंचीं। लगभग 9 बजे अनुपम दुबे की पत्नी मीनाक्षी दुबे यहां पहुंची और कार्रवाई का विरोध किया। मीनाक्षी दुबे ने कहा, होटल पर SBI का लोन है, कैसे कुर्क कर रहे हो। किस्त कैसे जमा होगी। इस दौरान उनके वकील भी साथ रहे। हालांकि उनकी एक न चली। पुलिस ने होटल में लगे कैमरे और DVR को कब्जे में लिया तो वकीलों ने विरोध किया।

DM के आदेश पर हुई कार्रवाई
पुलिस ने कहा, इसे यहीं सील किया जाए। इस पर तहसीलदार ने DVR होटल में ही सील किए, जो अभिलेख लिए गए उन्हें भी होटल में ही रखवा दिया गया। 16 कमरों के साथ मेन गेट पर भी ताला लगवाकर सील लगाई गई। करीब 4 घंटे तक कार्रवाई चली। इस बीच वीडियोग्राफी भी कराई गई। तहसीलदार ने बताया, होटल को गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कुर्क किया गया है। DM के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है।

होटल के अंदर लगाया गया बोर्ड।
होटल के अंदर लगाया गया बोर्ड।

बता दें, अनुपम दुबे बसपा के नेता के साथ-साथ अधिवक्ता भी है। साल 2017 में उन्होंने बसपा से विधायकी का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बसपा नेता पर पुलिस इंस्पेक्टर रामनिवास यादव और ठेकेदार शमीम की हत्या सहित हत्या की कोशिश, रंगदारी और संपत्तियों पर अवैध रूप से कब्जा करने जैसे 50 से अधिक मामले कई जिलों में दर्ज हैं।

पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या में जेल में हैं बसपा नेता
अनुपम दुबे और उनके परिवार की करोड़ों की संपत्तियां होटल, मैरेज हॉल, कॉलेज व ईंट भट्टा भी है। वर्तमान में अनुपम दुबे मैनपुरी की जेल में NSA व पुलिस इंस्पेक्टर रामनिवास यादव की हत्या के मामले में बंद हैं। उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज है। गैंगेस्टर एक्ट के मामले में आज उनके करोड़ों के आलीशान होटल को कुर्क कर सीज किया गया।

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडे ने इस कार्रवाई को लेकर बताया कि DM के आदेश पर अनुपम दुबे के होटल गुरु शरणम पैलेस को कुर्क कर सील की कार्रवाई की गई है। सील किए गए होटल की अनुमानित कीमत 4 करोड़ से अधिक की है। वहीं दूसरी तरफ अनुपम दुबे की पत्नी मीनाक्षी दुबे ने कहा कि होटल में 5 लोगों की हिस्सेदारी है। होटल का मामला भी DM की कोर्ट में विचाराधीन है। होटल पर कई करोड़ का बैंक का लोन है। DM की कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद भी प्रशासन ने होटल को सीज करने की गलत कार्रवाई की है।