पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद में तीन पीएचसी को मिला कायाकल्प अवॉर्ड:अमृतपुर को प्रथम तो संकिसा और जरारी को मिली दूसरी रैंक

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतपुर पीएचसी का फाइल फोटो। - Money Bhaskar
अमृतपुर पीएचसी का फाइल फोटो।

फर्रूखाबाद की कायाकल्‍प अवार्ड योजना में तीन पीएचसी का चयन किया गया। जहां अमृतपुर, संकिसा और जरारी को यह पुरस्‍कार प्राप्‍त हुआ है। जिसमें पीएचसी अमृतपुर को जिले में पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। उसे 2 लाख रुपए पुरस्‍कार के रुपए में मिलेंगे।

अमृतपुर पीएचसी को मिलेंगे 2 लाख रुपए

सीएमओ डॉ दलवीर सिंह ने बताया कि 77.75 अंक के साथ अमृतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। इस इकाई को दो लाख रुपए मिलेंगे। जबकि प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र संकिसा को 72.9 और जरारी को 72 प्रतिशत अंक मिले इसलिए इन इकाइयों को सांत्वना पुरुस्कार स्वरूप 50- 50 हजार रुपए मिलेंगे। उन्‍होने कायाकल्‍प अवार्ड से पुरस्‍कृत होने वाली स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों के सीएमएस के साथ ही समस्‍त स्‍टाफ को शुभकामनाएं दीं ।
बेहतर प्रदर्शन करने की कही बात
जिला क्‍वालिटी कंसल्‍टेंट डॉ शेखर यादव ने भी पुरस्‍कार मिलने पर खुशी जताई तथा आगे और भी इकाइयों को बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार करके अधिक से अधिक कायाकल्‍प अवार्ड प्राप्‍त करने की बात कही। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ प्रमित राजपूत ने अमृतपुर पीएचसी को जिला स्तर पर प्रथम पुरुस्कार मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इसके लिए पीएचसी पर तैनात डॉ गौरव वर्मा के साथ ही समस्त स्टाफ बधाई के पात्र हैं l साथ ही कहा कि हम आगे भी इस तरह के प्रयत्न करते रहेंगे जिनसे हमारी अन्य स्वास्थ्य इकाइयों को भी इस तरह के पुरुस्कार मिलें l