पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60485.18-0.44 %
  • NIFTY18020.85-0.51 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

फर्रुखाबाद में 70 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह:एक जोड़े का हुआ निकाह, पालिकाध्यक्ष व सिटी मजिस्ट्रेट ने किया गणेश पूजन

फर्रुखाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फर्रुखाबाद में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व उनके पति पूर्व एमएलसी ने करवाया सामूहिक विवाह का आयोजन। - Money Bhaskar
फर्रुखाबाद में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व उनके पति पूर्व एमएलसी ने करवाया सामूहिक विवाह का आयोजन।

फर्रुखाबाद में 70 जोड़ों का सामूहिक विवाह करवाया गया। यह आयोजन नगर पालिका परिषद अध्यक्ष वत्सला अग्रवाल व उनके पति पूर्व एमएलसी मनोज अग्रवाल की ओर से करवाया गया। वह हर साल 18 नवंबर को सेवा व्रत दिवस के तहत आयोजन करवाते हैं। वेद मंत्रोच्चारण के बीच मंच पर एक साथ बैठे 70 जोड़ों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई है। एक जोड़े का निकाह पढ़वाया गया।

आयोजकों ने जोड़ों को दिए तोहफे

जिले के बढ़पुर स्थित गेस्ट हाउस में गुरुवार को विशाल मंच पर एक साथ 70 जोड़े बैठाए गए थे। विवाह के लिए 70 मंडप बनाए गए। एक जोड़े का निकाह संपन्न कराने की व्यवस्था भी की गई थी। पालिकाध्यक्ष व उनके पति ने बड़े भाई मधुप अग्रवाल ने मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव के साथ गणेश पूजन किया। इसी के साथ वरमाला का कार्यक्रम शुरू हुआ। वरमाला के बाद जोड़ों को मंडप में ले जाया गया। वहां स्वजन की मौजूदगी में भांवर व अन्य संस्कार कराए गए। पालिकाध्यक्ष व उनके पति की ओर से नवदंपती के लिए उपहार व स्वजन के लिए लजीज व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी।

15 सालों से लगातार हो रहा आयोजन

पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पिछले 15 सालों से यह आयोजन चल रहा है। कोरोना के चलते पिछले दिनों आयोजन निरस्त करना पड़ा था। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी एम अरून्नमोलि भी पहुंची। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अरुण कटियार, पूर्व सभासद सुधांशु दत्त द्विवेदी, बाबी दुबे, बसपा नेता शरद श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...