पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद राज्यमंत्री ने स्टेडियम में मनाया योग दिवस:अधिकारियों सहित 4000 लोगों ने किया योगा

फर्रुखाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में योग के दौरान मंच पर मौजूद खाद एवं रसद विभाग राज्य मंत्री सतीश चंद शर्मा साथ में सांसद मुकेश राजपूत। - Money Bhaskar
स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में योग के दौरान मंच पर मौजूद खाद एवं रसद विभाग राज्य मंत्री सतीश चंद शर्मा साथ में सांसद मुकेश राजपूत।

फर्रुखाबाद में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री रसद एवं खाद्य आपूर्ति सतीश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में फतेहगढ़ स्थित स्वर्गीय​​​​ ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में जनप्रतिनिधियों के साथ न्यायाधीशों, डीएम व एसपी एवं विभिन्न विभागों के कर्मियों समेत 4000 से अधिक लोगों के के द्वारा योग दिवस पर योग किया गया ।

सुबह 6 बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम

जिले के फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र में स्थित स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में सुबह 6 बजे से अष्टम योग दिवस का कार्यक्रम शुरू हुआ । सर्वप्रथम भगवान महर्षि पतंजलि के चित्र पर सतीश चंद शर्मा राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ने माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित का कार्यक्रम की शुरुआत की । जिसके बाद जनप्रतिनिधियों के द्वारा वहां पर मौजूद लोगों को योग के विषय में जानकारी प्रदान की गई। उन्हें योग से होने वाले लाभ के बारे में बताया गया। कहा कि योग करने से मन और बुद्धि के साथ ही शरीर निरोगी रहता है।

प्रधानमंत्री का चला लाइव कार्यक्रम

कर्नाटक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव कार्यक्रम के बाद फतेहगढ़ स्थित स्टेडियम में योग कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ। जहां पर योग कराने पहुंचे पर शिक्षकों के द्वारा विभिन्न मुद्राओं में सभी को योग कराया गया ।

भीषण गर्मी से लोगों के छूटे पसीने

ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में योग करने आए लोगों के भीषण गर्मी के चलते पसीने छूट गए। जैसे ही समय बढ़ता गया योग कर रहे लोग गर्मी से बेहाल नजर आए ।

ढाई सौ से अधिक स्थानों पर हुआ योग कार्यक्रम
जिले में ढाई सौ से अधिक स्थानों पर योग कार्यक्रम किया गया। इस दौरान एडीएम सुभाष प्रजापति ने बताया योग सप्ताह के दौरान जिले को 3 लाख लोगों को योग कराने का लक्ष्य मिला था। जहां लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है। मंगलवार को जिले में ढाई सौ से अधिक स्थानों पर योग कार्यक्रम किया गया।

खबरें और भी हैं...