पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंगा में डूबे युवक का 24 घंटे बाद शव बरामद:भागवत कथा के समापन के बाद कलश विसर्जन करने समय गंगा में डूबा था

कायमगंज, फर्रूखाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कायमगंज में भागवत कथा के समापन के बाद कलश विसर्जन के दौरान एक युवक बुधवार को गंगा में डूब गया था। जिससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश करवाई जा रही थी । गुरुवार को 24 घंटे बीतने के बाद लगभग चार बजे युवक का शव बरामद हो पाया है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव बबना निवासी 20 वर्षीय आशीष कुमार उर्फ शिवांक पुत्र राजकुमार बीते दिन बुधवार को लगभग तीन बजे गंगा में डूब गया था, जब वह कलश विसर्जन करने ग्रामीणों के साथ ढाई घाट शमसाबाद गया था। बताया गया कि आशीष के गांव में भागवत कथा का कार्यक्रम ग्रामीणों के सहयोग से कराया गया था। जिसमें सभी ग्रामीणों ने हंसी खुशी के माहौल में सहयोग किया था। आखिरी दिन भंडारे के बाद कलश विसर्जन यात्रा का कार्यक्रम था। ग्रामीण हंसी खुशी के माहौल में ढोल नगाड़ों के साथ कलश विसर्जन करने ढाईघाट गंगा तट पर पहुंचे। जहां पूजा अर्चना के बाद आशीष हाथों में कलश लेकर विसर्जन के लिए गंगा में घुसने लगा। आगे गहराई होने के कारण वह डूब गया।

गंगा में डूबे आशीष की फाइल फोटो।
गंगा में डूबे आशीष की फाइल फोटो।

पुलिस गोताखोरों ने की कड़ी मशक्कत

हालांकि ग्रामीणों ने पानी के बहाव में बह रहे आशीष को बचाने की काफी कोशिश की और शोर भी मचाया, लेकिन जब तक लोग समझ पाते, आशीष डूब गया। सूचना पर आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। आनन-फानन में गोताखोरों को बुलाया गया। गोताखोर नाव के सहारे गंगा नदी में घुसे और काफी देर तक खोजबीन करते रहे। इसी दौरान कुछ लोगों ने घटना की सूचना शमसाबाद थाना पुलिस को दी थी। जिस पर थानाध्यक्ष शमसाबाद मनोज कुमार भाटी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और गोताखोरों के सहयोग से आशीष की खोजबीन शुरु की गयी। लेकिन आशीष का कोई पता नहीं चला था।

घटना के बाद नदी किनारे लोगों की भीड़ जुट गई।
घटना के बाद नदी किनारे लोगों की भीड़ जुट गई।

24 घंटे बाद मिला शव

गुरुवार को शमसाबाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार भाटी ने फतेहगढ़ से अल्लाह रक्खा गोताखोर की टीम को बुलाया था, जिसके बाद लगभग शाम 4 बजे युवक का शव गंगा नदी से बरामद कर लिया गया । शव बरामदगी के बाद युवक के परिजनों में चीत्कार मच गई । पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

खबरें और भी हैं...