पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीडब्ल्यूडी विभाग जेई व दुकानदारों की हुई नोकझोंक:अमृतपुर में अतिक्रमण को लेकर बुलडोजर ने तोड़े दुकान-मकान

अमृतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को बुलडोजर ने दो दर्जन से जादा अतिक्रमण में बने मकान व दुकान ध्वस्त किये। इस दौरान अधिकारियों की गैर हाजिरी रही जिससे कई जगह कड़ी नोकझोंक भी हुई। PWD विभाग में दुकानदारों की जमकर नोकझोंक हुई। जिसमें PWD विभाग जेई ने बुलडोजर से अतिक्रमण को हटवा दिया। मौके पर दुकानदारों में खलबली मच गई।

PWD के कर्मचारियों की दुकानदारों से हुई नोकझोंक दोपहर करीब 12:00 बजे अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी कस्बा तिराहे पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें तोड़ने शुरू कर दिए। जिसके बाद उप जिलाधिकारी अमृतपुर तहसीलदार PWD विभाग में बुलडोजर से दो दर्जन दुकानें पर बुलडोजर से अतिक्रमण हटवा दिया। दुकानदारों ने दुकान व मकान खुद ही तोड़ना शुरू कर दिया। कुछ दुकानदारों से PWD विभाग जेई दुकानदारों की दुकान तोड़ने को लेकर जमकर नोकझोंक हो गई। जिसके बाद PWD विभाग तहसीलदार को फोन से अवगत कराया। जिसके बाद मौके पर थानाध्यक्ष भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और भीड़ को मौके से खदेड़ दिया। अतिक्रमण की कार्यवाही लगभग 1 सप्ताह तक चल सकती है। जो कि सड़क किनारे वर्षों से अतिक्रमण फैला कर दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। जिसको लेकर प्रशासन की कार्रवाई में तेजी आ गई है। कुछ ही देर उपजिलाधिकारी मौके पर रहे।

अतिक्रमण की चपेट में आए मकान को गिराता हुआ जेसीबी।
अतिक्रमण की चपेट में आए मकान को गिराता हुआ जेसीबी।

अतिक्रमण अभियान शुरू होते ही मौके से चले गए अधिकारी
अमृतपुर तहसील राजेपुर तिराह पर उप जिलाधिकारी पद्म सिंह व तहसीलदार संतोष कुशवाह जेसीबी लेकर केशब नगर पहुंचे और अतिक्रमण अभियान शुरू करा दिय। लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों अधिकारी मौके से चले गये। बिना फोर्स के PWD जेई अंकित कुमार, लेखपाल श्याम बाबू पैमाइश करते रहे। जिसके बाद पुलिस मौके पर ना होने से अवर अभियंता अंकित कुमार ने तहसीलदार को फोन किया। जिस पर थानाध्यक्ष दिनेश गौतम फोर्स के साथ मौके पर आये और भीड़ को खदेड़ दिया। बुधवार को लगभग दो दर्जन मकान-दुकान ध्वस्त किये गये।

खबरें और भी हैं...