पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बास्केटबाल रैफरी की ट्रेन से गिरकर मौत:इटावा में रैफरी यशवर्धन की मौत, कानपुर में स्टेट चैंपियनशिप में शामिल होने जा रहे थे

इटावा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीन से गिरकर यशवर्धन राणा की मौत होगाई - Money Bhaskar
तीन से गिरकर यशवर्धन राणा की मौत होगाई

इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन के क्षेत्र में ट्रेन से गिरने से बास्केटबाल रैफरी की मौत हो गई। संगम एक्सप्रेस से मेरठ से कानपुर जा रहे थे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा परिजनों को सूचना दी।

बताते चले जनपद मेरठ के सिविल लाइन क्षेत्र के सुभाष निवासी 28 वर्षीय यशवर्धन राणा बॉस्केटबॉल के खिलाड़ी थे और मैच में रैफरी भी बनते थे। 23 सितंबर से कानपुर में शुरू हुए 61वीं सीनियर उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल चैंपियनशिप में शामिल होने के लिए शनिवार का वह ट्रेन से जा रहे ‌थे। इस दौरान भरथना में पोल संख्या 1142/6 और 1142/4 के बीच वह ट्रेन से गिर गए और उनकी मौत हो गई।

घटनास्थल पर जांच पड़ताल करने पहुंचे एसपी कपिल देव
घटनास्थल पर जांच पड़ताल करने पहुंचे एसपी कपिल देव

रविवार सुबह खेत पर गए ग्रामीणों ने रेलवे लाइन किनारे उनका शव पड़ा हुआ देखा। आनन-फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसपी सिटी कपिल देव सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और शव के पास मिले मोबाइल से उनकी शिनाख्त की थी।

बास्केटबॉल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष व पूर्व अंतराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी आरएस बेदी ने बताया कि रेफरी संगम एक्सप्रेस की एस पांच कोच में बर्थ संख्या 64 पर यात्रा कर रहे थे। उनकी आकस्मिक मौत से सभी खिलाड़ियों में शोक व्याप्त है। वह सरल और मिलनसार स्वभाव के थे। एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि रैफरी ट्रेन से कैसे गिरे इस बात की जानकारी की जा रही है और शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल करके कार्यवाही की जायेगी।