पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

एटा में खाद के लिए लाइन में लगे किसान:रैक आने से पहले पहुंच जाती है भीड़, कई जगहों पर हुई धक्का-मुक्की

एटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा में खाद के लिए लाइन में लगे किसान। - Money Bhaskar
एटा में खाद के लिए लाइन में लगे किसान।

एटा में डीएपी की रैक आते ही किसानों की साधन सहकारी समितियों पर भीड़ लग जाती है। केन्द्र खुलने से पहले ही रात को किसान लाइन में लग गए थे। घंटों लाइन में खड़े होने के बाद किसानों को डीएपी खाद मिल रही है। मंडी समिति और बली मुहम्मद चौराहा पर खाद पाने के लिए किसानों की काफी भीड़ लगी रही।

रबी की फसल तैयार करने का है वक्त

जिले में रबी की फसल तैयार करने का अंतिम समय चल रहा है। किसान बोआई को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं। मगर डीएपी की किल्लत से किसानों को परेशानी हो रही है। पांच दिन इंतजार करने के बाद आई डीएपी की रैक के बाद किसानों की भीड़ केन्द्रों पर उमड़ पड़ी। मंडी समिति स्थित दोनों खाद केन्द्रों पर दर्जनों की संख्या में महिला और पुरुष की लाइन लगी हुई थी।

रात में लाइनों में लग गए किसान

इसके अलावा शहर के बली मुहम्मद चौराहा स्थित समिति पर किसानों की लाइन लगी दिखी। खाद पाने के लिए किसानों ने समितियों पर रात को ही लाइन लगा ली थी। ताकि उन्हें सुबह जल्द खाद मिल सके। मंडी समिति के अंदर बने केन्द्र पर मौजूद राम सिंह, अनार सिंह, शिशुपाल, राकेश आदि ने बताया कि वे रात दो बजे ही लाइन में लग गए थे। इसके बाद उन्हें दोपहर के वक्त खाद मिल सकी है। जल्द खाद पाने के लिए किसानों में जमकर धक्का-मुक्की भी हुई।