पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि:25 साल पहले बोडो आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए थे राजवीर सिंह, पुलिस स्मृति दिवस पर दी गई श्रद्धांजलि

एटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि। - Money Bhaskar
एटा में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि।

26 फरवरी 1996 असम में बोडो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए एटा जिले के रहने वाले पीएसी के जवान राजवीर सिंह को आज जिला विद्यालय निरीक्षक और सीओ सदर ने श्रद्धांजलि दी। राजवीर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पूर्व के शिक्षण संस्थानों प्राथमिक विद्यालय बंथल कुतकपुर और किसान इंटर कॉलेज धिरामयी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

बता दें कि राजवीर सिंह मूल रूप से ग्राम बंथल थाना पिलुआ जनपद एटा के निवासी थे। राजवीर सिंह 1981 में पीएसी में भर्ती होकर 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में तैनात थे। राजवीर सिंह को आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र असम भेजा गया था। 26 फरवरी 1996 में बोडो आतंकवाद निरोधक ड्यूटी के दौरान राजवीर अपनी यूनिट के साथ रानीखूता से शांतिपुर की तरफ जा रहे थे, तभी आतंकवादियों ने आईडी विस्फोट कर हमला कर दिया, जिसमें राजवीर सिंह वीरगति को प्राप्त हुए।

21 से 31 अक्टूबर तक मनाए जा रहे पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आज राजवीर सिंह के अदम्य साहस व शौर्य के परिचय हेतु क्षेत्राधिकारी सदर और जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से राजवीर सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। राजवीर सिंह के परिवारीजनों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक पिलुआ और प्रभारी निरीक्षक मिरहची मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...