पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा मेडिकल कॉलेज का कल होगा लोकार्पण:पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, 100 सीटों पर होगी MBBS की पढ़ाई

एटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटा मेडिकल कॉलेज का कल होगा लोकार्पण। - Money Bhaskar
एटा मेडिकल कॉलेज का कल होगा लोकार्पण।

25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एटा के स्वशासी मेडिकल कॉलेज का सिद्धार्थनगर से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इसकी जानकारी देते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि इस सन्दर्भ में गत दिवस जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने सीएमओ डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी व अन्य अधिकारियों के साथ मेडिकल कॉलेज के द्वारा की जा रही उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया है।

216.83 करोड़ के लागत से बना मेडिकल कॉलेज

इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण 216.83 करोड की लागत से सीएनडीएस व यूपी जल निगम द्वारा 25.89 एकड़ क्षेत्रफल में कराया गया है, जिसके तहत पीएसी मारहरा रोड सिराव गांव में स्थिति मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि 16.44 एकड़ और उच्चीक्रत जिला चिकित्सालय की भूमि 9.45 एकड़ शामिल है। इस स्वशासी मेडिकल कॉलेज को अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्द किया गया है। मेडिकल कॉलेज में शिक्षण सत्र 2021-22 हेतु एमबीबीएस की 100 सीटों की पढ़ाई की मंजूरी मिल गई है।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को प्रदेश के सिद्धार्थनगर से एटा मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। प्राचार्य डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में वर्तमान में 330 बेड तैयार हैं। ये मेडिकल कॉलेज शुरुआती 3 साल के लिए एटा जिला अस्पताल से सम्बद्ध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया हर साल इसका इंस्पेक्शन करती है और अपनी रिपोर्ट देती है।

प्राचार्य डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य लगभग शत प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। पहले बैच के लिए फर्स्ट एलोपी मिल चुकी है। नीट की परीक्षा का रिजल्ट घोषित होते ही एमबीबीएस के 100 छात्र एटा मेडिकल कॉलेज के लिए अलॉट कर दिए जाएंगे।

डॉक्टरों की हो चुकी है नियुक्ति

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि एटा मेडिकल कॉलेज में 50 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, 24 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की नियुक्ति हो चुकी है। इसी प्रकार से मेडिकल छात्रों को पढ़ाने के लिए 46 फैकल्टी मेम्बर्स की नियुक्ति भी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...