पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एटा में 31 जुलाई तक चलेगा संचारी रोग नियंत्रण:15 जुलाई तक रैली निकालकर लोगों को किया जाएगा जागरूक, डीएम ने झंडी दिखाकर किया रवाना

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा में 31 जुलाई तक के लिए संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान 15 जुलाई तक लोगों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली जाएगी। शुक्रवर को डीएम अंकित अग्रवाल और सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने जन जागरण रैली को कलेक्ट्रेट प्रांगण से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रतिवर्ष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जाता है। इस दौरान लोगों को डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया, ओर दिमागी बुखार जैसी बीमारियों से बचाव के उपाए बताए जाते हैं। लोगों घर के आसपास की साफ सफाई रखें जिससे की बीमारियां न फैलें।

डीएम ने कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ लोगों को जागरूक किया।
डीएम ने कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ लोगों को जागरूक किया।

डीएम ने जागरूकता फैलाने की दिलाई शपथ

कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने संचारी रोगों से बचाव एवं जागरूक करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान सीएमओ,एसीएमओ,डिप्टी सीएमओ,डीआईओएस सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी, कर्मचारी, स्काउट गाइड, जनपद के विभिन्न विद्यालय के छात्र, छात्रायें आदि मौजूद रहे। सीएमओ ने बताया कि अभियान के दौरान आशा व स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर बीमारियों का सर्वे करके मरीजो को इलाज उपलब्ध करवाएंगे।

स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर लोगों से घर के आसपास सफाई करने अपील की।
स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर लोगों से घर के आसपास सफाई करने अपील की।

नगर पालिका परिषद को शहर की सफाई के दिए आदेश डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम के लिए नगर पालिका परिषद को पूरे शहर की सफाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिससे बरसात के इस मौसम मे जल भराव न हो और वेक्टर बोन बीमीरी पैदा करने वाले मच्छर न पैदा हो। ताकि आसानी से इन रोगों पर नियंत्रण पाया जा सके।

खबरें और भी हैं...