पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर:एटा में नगर पालिका ने जारी किया नोटिस, दुकानदार ने कहा- अवैध बताकर चलाया बुलडोजर

एटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एटा जनपद में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। इसी क्रम में नगर पालिका परिषद एटा ने जनपद मुख्यालय में सभी मोहल्लों और बाजारों में सर्वे करने के बाद अवैध रूप से अतिक्रमण कर जमे हुए लोगों से अवैध अतिक्रमण खुद हटा लेने की अपील की है। नगर पालिका प्रशासन का कहना है कि उन्होंने इन अवैध अतिक्रमण कारियों को नोटिस भी दिए गए हैं।

इसी क्रम में एटा नगर पालिका ने जीटी रोड, रेलवे रोड, आदि पर बुलडोजर चलाकर कई अवैध अतिक्रमणों को अब तक हटा दिया है। इसी क्रम में एटा में फिर योगी सरकार का बुलडोजर चला है। नगर पालिका परिषद के मुताबिक जीटी रोड पर बनी एक दुकान को बुलडोजर चलाकर जमींदोज किया गया है।

दुकानदारों ने जताई नाराजगी

मोहम्मद आरिफ कुरैशी नामक व्यापारी की दुकान पर नगर पालिका परिषद ने अवैध अतिक्रमण बताकर बुलडोजर चलाया है। एक तरफ जहां नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी डॉ. दीप कुमार वार्ष्णेय का कहना है कि इस अवैध अतिक्रमण को हटाने से पूर्व नोटिस दिया गया था और अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार कहा गया था।

ईओ ने बताया कि इस दुकान से नाले का पानी भी रुक रहा था और ये दुकान लगभग नाली के ऊपर ही बनी थी। जिससे अतिक्रमण हो रहा था। उन्होंने बताया कि इस नगर पालिका की जगह पर 1992 खोखा रखा गया था।जिसमें धीरे-धीरे पूरी दुकान बना ली गयी। वहीं दुकान मालिक मोहम्मद आरिफ कुरैसी ने ने रो-रोकर नगर पालिका परिषद एटा के ईओ डीके वार्ष्णेय पर दुकान न तोड़ने के एवज में 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का गंभीर आरओ लगाया है।

दुकान मालिक का कहना है कि दुकान तोड़ने से पूर्व उसे कोई नोटिस नहीं दिया। उसका 2024 तक का नगर पालिका का किराया भी जमा है। उसकी दुकान नाले के अंदर है कोई अतिक्रमण नहीं है। दुकान मालिक का आरोप कि उसका सिविल कोर्ट में केश भी विचाराधीन है।

खबरें और भी हैं...